Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeIndiaUttar Pradesh: चूने की जगह दे दी सीमेंट और चली गईं हजारों...

Uttar Pradesh: चूने की जगह दे दी सीमेंट और चली गईं हजारों जान, पुलिस ने किया दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के थाना डिलारी इलाके में मुर्गी के चूजों की मौत का एक मामला सामने आया है। जिसमें दुकानदार की लापरवाही के चलते पोल्ट्री फार्म में पल रहे हजारों मुर्गी के चूजों की मौत हो गई। दुकानदार की लापरवाही के चलते मुर्गी के चूजों की मौत होने से पोल्ट्री फार्म के संचालक महबूब अली ने थाना डिलारी में एक शिकायत दर्ज कराई है।

जिसमें दुकानदार पर चूने की जगह सफेद सीमेंट देने का आरोप लगाते हुए थाने में प्रार्थना पत्र दिया गया है. डिलारी पुलिस ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए दुकानदार और उसके दो बेटों के खिलाफ शिकायत पर मुकदमा दर्ज करते हुए पूरे मामले में विवेचना शुरू कर दी है.जांच के बाद वैधानिक कार्यवाही की बात अर्पित कुमार क्षेत्र अधिकारी ठाकुरद्वारा के द्वारा कही गई है।

दरअसल वेटरनरी डॉक्टर के द्वारा पोल्ट्री फार्म में चूना बिछाने की सलाह दी गई थी, जिसके बाद पोल्ट्री फार्म संचालक के द्वारा इलाके की ही एक दुकान पर से चुना खरीद कर लेकर आ कर पूरे पोल्ट्री फार्म में बिछाया गया था, लेकिन दुकानदार के द्वारा पोल्ट्री फार्म में भेजने वाले चूने के स्थान पर वाइट सीमेंट दे दिया गया था। जिसको पोल्ट्री फार्म संचालक के द्वारा वाइट सीमेंट को चूना समझकर पूरी पोल्ट्री फार्म में बिछा दिया गया। पोल्ट्री फार्म में सीमेंट बिछाने की वजह से 1400 से अधिक चूज़ों की मौत हो गईं।
.
चूने की जगह सफेद सीमेंट बिछाया गया
पोल्ट्री फार्म में चूजों की मौत की जानकारी तत्काल ही वेटरनरी डॉक्टर को दी गई। सूचना मिलते ही वेटरनरी डॉक्टर ने पहुंचकर पोल्ट्री फार्म के अंदर जाकर सैंपल लिए, सैंपल से पता चला कि पोल्ट्री फार्म के अंदर चूने के स्थान पर वाइट सीमेंट फैलाया गया था, वाइट सीमेंट देखते ही वेटरनरी डॉक्टर के भी होश उड़ गए। डॉक्टर के द्वारा पूरे मामले की जानकारी पोल्ट्री फार्म संचालक महबूब अली को दी गई।महबूब अली के उस समय होश उड़ गए।जब महबूब अली के द्वारा अपने पोल्ट्री फार्म में चून के स्थान पर वाइट सीमेंट मिला था।
.

पीड़ित द्वारा आपबीती घटना की शिकायत तत्काल ही डिलारी पुलिस को दी गई। डिलारी पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है, पुलिस के द्वारा पूरे प्रकरण में जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद वैधानिक कार्यवाही करने की बात डिलारी पुलिस के द्वारा कहीं जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments