Friday, January 27, 2023
Google search engine
Homeअन्य राज्यMadhya Pradesh: राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला...

Madhya Pradesh: राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, आरोपी कई लोगों को दे चुका है धमकी

Madhya Pradesh: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों मध्य प्रदेश में चल रही है।इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी को एक शख्स ने बम से उड़ाने की धमकी दी थी। जिसके बाद इस आरोपी को उज्जैन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद इंदौर पुलिस ने आरोपी को अपनी हिरासत में ले लिया और उसे इंदौर लेकर आ गई है। आरोपी का नाम दया सिंह उर्फ प्यारे उर्फ नरेंद्र सिंह है। इंदौर पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी इसे पहले भी पत्र और फोन के जरिए कई लोगों को धमकी दे चुका है.
फिलहाल राहुल गांधी को धमकी देने के मामले में पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।आरोपी दया सिंह उत्तर प्रदेश के रायबरेली का रहने वाला है. 18 नवबंर को इंदौर में स्थित गुजरात स्वीट्स की दुकान पर एक धमकी भरा पत्र भेजा गया था। जिसमें में राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी, साथ ही रतलाम के बीजेपी विधायक के नाम के साथ तीन मोबाइल नंबर भी पत्र में लिखे थे। इंदौर पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी। गुरुवार दोपहर नागदा पुलिस को सूचना मिली कि उक्त व्यक्ति नागदा में बाईपास के एक होटल पर खाना खा रहा है।पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को पकड़कर इंदौर पुलिस के हवाले कर दिया।

आरोपी की तलाश में पुलिस ने खंगाले 200 सीसीटीवी कैमरें

एडिशनल डीसीपी प्रशांत चौबे ने बताया कि आरोपी की तलाश के लिए 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का डाटा चेक किया गया था। इसी के ही साथ आधा दर्जन शहरों में होटल, लॉज रेलवे स्टेशन में पुलिस ने छापामार कार्रवाई की थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो कई सालों से घर छोड़कर बाहर रह रहा है। पिछले दिनों आरोपी इंदौर के खालसा कॉलेज में हुए कार्यक्रम में शामिल हुआ था। उस कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल हुए थे।
आरोपी दया सिंह ने पूछताछ में बताया कि वो यूपी के रायबरेली का रहने वाला है। उसके परिवार के ज्यादातर सदस्यों का निधन हो चुका है। वह अशोकनगर, बारा, राजस्थान, कोटा आदि क्षेत्र में घूमता रहता है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी खुद की मानसिक स्थिति खराब बता रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments