Friday, February 3, 2023
Google search engine
HomeCrimeMumbai: मुंबई में फर्जी पुलिस बनकर कपल से ऐंठना चाहता था पैसा,...

Mumbai: मुंबई में फर्जी पुलिस बनकर कपल से ऐंठना चाहता था पैसा, ऐसे दबोचा गया आरोपी

Mumbai: महाराष्ट्र के मुंबई में एक फर्जी पुलिस (Fake Police Crime) बनकर कपल से पैसे ऐंठने का मामला सामने आया है. मुंबई (Mumbai) के मुलंड में एक आरोपी फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर लोगों से पैसा ऐंठता था. आरोपी पुलिस अधिकारी बनकर एक कपल से पैसे ऐंठने की कोशिश किया. मुंबई के मुलंड में एक गाड़ी रोड के किनारे खड़ी थी. गाड़ी में एक कपल साथ बैठे थे. इस बीच आरोपी फर्जी पुलिस अधिकारी बन कर गाड़ी के पास गया और तस्वीर खिंचने लगा. उसने कपल से पुछा खड़ी हुई गाड़ी में क्या कर रहे थे. आरोपी कपल को ठगने की कोशिश कर रहा था.

पुलिस ने बताया कि आरोपी फर्जी पुलिस बनकर लोगों को ठगने का काम करता था. लेकिन आरोपी यहां फंस गया. कपल ने फर्जी पुलिस बने शख्स से अपना पहचान पत्र दिखाने के लिए कहा तो वह घबरा गया. उसके बाद आरोपी पुलिस अधिकारी को फोन करने का नाटक करने लगा था. उसने फर्जी कॉल किया और कपल पर आरोप लगाने लगा.

आरोपी फर्जी कॉल से डराना चाहा कपल को
उसने अपने से बड़े अधिकारी को कॉल करने का नाटक किया और कहा कि एक आदमी खड़ी गाड़ी में महिला का रेप कर रहा है. आरोपी कपल को डराने के लिए फर्जी कॉल किया था. उसने कपल को डराने के लिए कॉल पर बोल रहा था कि इनकों गिरफ्तार करना होगा और फाइन भी करना होगा.

इस कॉल के बाद भी कपल नहीं डरे और उन लोगों ने पुलिस कंट्रोल को फोन किया और इस घटना की पूरी जानकारी दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर फर्जी पुलिस अधिकारी बने शख्स को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ किया तो उसने कबूल कर लिया कि वो एक फर्जी पुलिसकर्मी है. उसने कहा कि वह फर्जी पुलिस वाला बन कर ठगी कर रहा था. उसने कहा कि मैंने कपल को अकेला देख कर मौके का फायदा उठाना चाहा और इन से पैसें ऐंठने की कोशिश किया.

पुलिस ने किया फर्जी आदमी को गिरफ्तार
बता दें कि आरोपी की पहचान नवनाथ मारुति शिंदे 9Navnath Maruti Shinde) के रूप में हुई है.आरोपी को आईपीसी की धारा 506-170 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपने गुनाह को कबूल किया है. मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी पैसों के लिए ऐसा काम करता था. कपल ने बताया कि आरोपी उनको बहुत डराने की कोशिश किया. उसने फोटो की भी धमकी दिया. कपल ने कहा कि जब हमने कोई गलत काम ही नहीं किया तो डरना क्या. कपल ने बताया आरोपी बोल रहा था की पैसा देकर मामले को यहीं रफा दफा कर दो.

आरोपी ने कपल से पैसे मांगा और केस को पुलिस स्टेशन नहीं ले जाने की भी बात किया था, लेकिन कपल घबराए नहीं और हिम्मत दिखाते हुए पुलिस को कॉल कर के इस मामले के बारे में बताये. जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंच कर फर्जी आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments