Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra : महाराष्ट्र में ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, कई इलाकों...

Maharashtra : महाराष्ट्र में ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, कई इलाकों में हल्की बारिश की आशंका, जानें मुंबई का हाल

Maharashtra: मुंबई में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है. महाराष्ट्र में भी लोग कड़ाके की ठंड को झेल रहे हैं. कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में ठंड की लहरों और उत्तर भारत से आने वाली उत्तरी हवाओं की वजह से कम तापमान दर्ज किया जा रहा है. कोंकण क्षेत्र के कुछ जिलों और औरंगाबाद जिले के कुछ हिस्सों में 18 जनवरी तक इस ठंड का अनुभव जारी रहने की उम्मीद है.

वायु गुणवत्ता में गिरावट दर्ज
मुंबई की वायु गुणवत्ता में गिरावट भी दर्ज की गई है. कल दोपहर 12 बजे तक, मुंबई का समग्र AQI (वायु गुणवत्ता सूचकांक) 311 पर ‘बहुत खराब’ रहा. PM2.5 और PM10 का स्तर क्रमशः 134 और 200 यूनिट रहा. मझगांव, कोलाबा, पवई, देवनार, खिंडीपाड़ा, अंधेरी, कांदिवली ईस्ट और सायन सभी ने खराब और बहुत खराब एक्यूआई दर्ज किया है. बता दें, 0 और 50 के बीच AQI को “अच्छा” माना जाता है; 51 से 100 को “संतोषजनक”, 101 से 200 को “मध्यम”, 201 से 300 को “खराब”, 301 से 400 को “बहुत खराब” और 401 से 500 को “गंभीर” माना जाता है.

हो सकती है बारिश
हालांकि, रिपोर्ट्स बताती है कि 17 से 20 जनवरी तक महाराष्ट्र में कुछ हल्की बेमौसम बारिश हो सकती है. अगर ऐसा होता है तो आने वाले दिनों में मुंबई के AQI को बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है. ठंड के कारण अंडों की खुदरा कीमत मुंबई में बढ़ी है. शहर के कई हिस्सों में अंडे की कीमत 90 रुपये प्रति दर्जन तक पहुंच गई है. अंधेरी, लोखंडवाला और बांद्रा जैसे क्षेत्रों के व्यापारियों ने शनिवार से 90 रुपये में अंडे बेचना शुरू कर दिया है. पिछले दो सप्ताह में एक दर्जन अंडों के दाम करीब 12 रुपये बढ़ चुके हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments