Tuesday, February 7, 2023
Google search engine
HomeIndiaMumbai: 'मुंबई की पूर्व मेयर ने गरीबों के चार फ्लैटों को हड़प...

Mumbai: ‘मुंबई की पूर्व मेयर ने गरीबों के चार फ्लैटों को हड़प लिया’, एसआरए घोटाले को लेकर किरीट सोमैया का आरोप

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने शनिवार को एसआरए फ्लैट्स घोटालों को लेकर मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि किशोरी ने अवैध रूप से वर्ली में गरीब, झुग्गीवासियों के चार फ्लैटों पर कब्जा कर लिया था। सोमैया ने कहा कि मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर और कीश कॉर्पोरेट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ गोमाता जनता एसआरए वर्ली मुंबई में धोखाधड़ी, जालसाजी के लिए मामला दर्ज किया गया है।

बेनामी संपत्ति के जरिए इस घोटाले को दिया गया अंजाम: किरीट सोमैया
किरीट सोमैया ने कहा कि बेनामी पर उनके परिवार ने अवैध रूप से चार फ्लैटों का अधिग्रहण किया था , जो गरीब, झुग्गी निवासियों के थे। इससे पहले दिन में, मुंबई पुलिस ने गोमाता जनता एसआरए वर्ली मुंबई में कथित धोखाधड़ी जालसाजी धोखाधड़ी मामले के संबंध में किशोरी पेडणेकर और कीश कॉर्पोरेट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

मुंबई पुलिस ने दर्ज किया था मामला
वहीं मुंबई पुलिस ने शनिवार को एक बयान में कहा कि मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडणेकर परिवार और कीश कॉरपोरेट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ गोमाता जनता एसआरए वर्ली मुंबई में कथित तौर पर धोखाधड़ी और जालसाजी करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इससे पहले भाजपा नेता किरीट सोमैया ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर और उनका परिवार एक जालसाजी मामले में शामिल था, जिसमें एक अदालत ने उनके खिलाफ समन जारी किया था।

अदालत ने पेडणेकर के बेटे और चार लोगों को भेजा समन
एक विशेष कंपनी अदालत ने किशोरी पेडणेकर के बेटे साईप्रसाद पेडणेकर, उनकी फर्म किश कॉरपोरेट और चार अन्य के खिलाफ जालसाजी और 2012 में कंपनी को पंजीकृत करते समय झूठे दस्तावेज जमा करने के लिए समन जारी किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments