Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra: शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा दावा, बोले- महाराष्ट्र में MVA...

Maharashtra: शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा दावा, बोले- महाराष्ट्र में MVA जीतेगी 38 लोकसभा सीटें

Maharashtra : शिवसेना (Shiv Sena) के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने दावा किया है कि महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी (MVA) 38 लोकसभा सीटें जीतेगी. संजय राउत एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों का जवाब दे रहे थे. पीएम मोदी के प्रचार से वोट में सेंधमारी पर उन्होंने कहा कि शिवसेना का वोटबैंक मजबूत है. गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने 2024 में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) और लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) नीत शिवसेना और कांग्रेस (Congress) के साथ मिलकर लड़ने की वकालत की है.

लोकसभा चुनाव पर शिवसेना नेता का बड़ा दावा
शरद पवार की वकालत करने के बाद शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत का बयान आया है. 2019 के आम चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 41 पर जीत हासिल की थी. क्या शिवसेना के लिए बीएमसी का चुनाव चुनौती है? सवाल के जवाब में शिवसेना नेता ने सहमति जताई. उन्होंने कहा कि बीएमसी चुनाव में मुंबई की जनता शिवसेना के साथ है. पिछले साल जून में शिंदे की बगावत से शिवसेना नीत महा विकास आघाड़ी की सरकार गिर गई थी.

प्रकाश अंबेडकर के साथ आने पर भी की टिप्पणी
शिवसेना के ज्यादातर बागी विधायकों ने शिंदे गुट का समर्थन किया था. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के मई में होनेवाले हैं और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अगले साल अक्टूबर में होने की संभावना है.

चुनाव में प्रकाश अंबेडकर के शामिल होने पर भी संजय राउत ने खुलकर टिप्पणी की. उनसे पूछा गया था कि क्या शिवसेना का प्रकाश अंबेडकर की पार्टी के साथ हाथ मिलाना भरोसेमंद साबित होगा? संजय राउत ने कहा कि ठाकरे और अंडेबकर परिवार के बीच वर्षों पुराना नाता है. उन्होंने साफ किया कि सभी चुनाव शिवसेना और प्रकाश अंबेडकर की पार्टी एकसाथ मिलकर लड़ेगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments