Wednesday, April 17, 2024
Google search engine
HomeIndiaमहाराष्ट्र के नांदेड़ में BRS की मेगा रैली, KCR बोले- देश में...

महाराष्ट्र के नांदेड़ में BRS की मेगा रैली, KCR बोले- देश में बस भाषण दिया जा रहा, किसानों पर कोई ध्यान नहीं

भारतीय राष्ट्र समिति (बीआरएस) की महाराष्ट्र (Maharashtra) के नांदेड़ में बड़ी रैली हो रही है. पार्टी चीफ और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश में आजादी के इतने साल बाद भी लोगों को पानी नहीं मिल रहा है, न पीने के लिए न सिंचाई के लिए. इतनी सरकार आई गई उन्होंने आखिर क्या किया. सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र में इतने किसान आत्महत्या करते हैं, इससे मुझे बहुत दुख होता है.

केसीआर ने कहा कि ‘अबकी बार किसान सरकार’, अब हमें राष्ट्रीय स्तर पर जाना है. अब एक बड़ा परिवर्तन चाहिए. कई लोग आते हैं और लंबा-लंबा भाषण दे कर चले जाते हैं. मन की बात करके चले जाते हैं. 75 साल बाद भी देश को पानी, बिजली नहीं मिल रहा है. खाली देश में भाषण चल रहा है, किसान पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

मेक इन इंडिया जोक बन गया

उन्होंने आगे कहा कि आज मेक इन इंडिया जोक बन गया है. कहां गया इनका मेक इन इंडिया? हर चीज तो चीन से आ रही है. हर गली में चाइना बाजार लग रहा है. मेक इन इंडिया है तो चाइना बाजार की जगह भारत बाजार लगना चाहिए. केसीआर ने कहा कि अगर आप किसान सरकार, बीआरएस की सरकार बनाएंगे तो दो साल देश को जगमग कर देंगे.

बीआरएस की दूसरी बड़ी जनसभा

नांदेड़ में हो रही ये रैली तेलंगाना के बाहर बीआरएस की पहली बड़ी जनसभा है. बीआरएस ने बताया कि महाराष्ट्र के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता पार्टी अध्यक्ष केसीआर की उपस्थिति में बीआरएस पार्टी में शामिल हुए हैं. रैली में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं. बीआरएस प्रमुख और मुख्यमंत्री केसीआर का नांदेड़ पहुंचने पर पार्टी के नेताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया था. केसीआर ने सबसे पहले नांदेड़ में गुरुद्वारे में मत्था टेका. बीते जनवरी के महीने में तेलंगाना के खम्मम में मेगा रैली के बाद बीआरएस की यह दूसरी बड़ी जनसभा भी है.

खम्मम में की थी पहली रैली

खम्मम रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई विपक्षी नेताओं ने भाग लिया था. पार्टी के झंडों, होर्डिंग्स, गुब्बारों और पोस्टरों के साथ नांदेड़ में आयोजन स्थल गुलाबी रंग में रंगा हुआ है और भव्य व्यवस्था की गई है.

बीआरएस का नारा ‘अब की बार किसान सरकार’

केसीआर ने रैली से पहले कहा था कि उनकी सरकार की ओर से लागू की जा रही कल्याणकारी और विकासात्मक योजनाओं से आकर्षित होकर पड़ोसी राज्य के कई गांव तेलंगाना में विलय करना चाहते हैं. राव ने हाल ही में कहा था कि 2024 के आम चुनावों में बीआरएस का नारा ‘अब की बार किसान सरकार’ होगा. महाराष्ट्र में किसानों की आत्महत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. केसीआर के नांदेड़ में इस मुद्दे को उठाने की उम्मीद है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments