Saturday, April 20, 2024
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra: रेलवे परियोजनाओं का 50 फीसदी खर्च न उठाने के MVA सरकार...

Maharashtra: रेलवे परियोजनाओं का 50 फीसदी खर्च न उठाने के MVA सरकार के फैसले को पलटा गया, CM शिंदे ने कही ये बात

Maharashtra : महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में रेलवे परियोजनाओं का 50 फीसदी खर्च न उठाने के पूर्ववर्ती एमवीए सरकार के फैसले को पलट दिया है और सांसदों से विभिन्न लंबित परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए कहा है. सोमवार को यहां महाराष्ट्र के लोकसभा सांसदों से बात करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि आम आदमी के लिए लाभकारी कई परियोजनाएं केंद्र सरकार के समक्ष लंबित हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हमें उनमें तेजी लाने और उन्हें आगे बढ़ाने की आवश्यकता है.’’

बैठक में विपक्ष के कुछ सांसद रहे अनुपस्थित
इस बैठक में विपक्ष के कुछ सांसद अनुपस्थित रहे. शिंदे ने यह भी कहा कि सांसदों से मिली प्रतिक्रिया पर गौर किया जाएगा और स्थिति का जायजा लेने के लिए दो महीने बाद एक और बैठक होगी. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि रेलवे परियोजनाओं में 50 प्रतिशत का योगदान न देने के पूर्ववर्ती सरकार के निर्णय को अब पलट दिया गया है.

अब ट्रेन की चपेट में नहीं आएंगे पशु
रेलवे ने पशुओं को ट्रेन की चपेट में आने से बचाने के लिए मुंबई से अहमदाबाद के 622 किलोमीटर लंबे मार्ग पर धातु के बीम की बाड़ लगाने का काम शुरू कर दिया है. मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर बाड़ लगाने पर करीब 245.26 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. रेल मंत्रालय ने रविवार को कहा कि सभी आठ टेंडर दिए जा चुके हैं और काम जोरों से चल रहा है. मई के अंत तक काम पूरा होने की उम्मीद है. रेलवे ने कहा कि बाड़ काफी मज़बूत है व मोटी है और इसका इस्तेमाल राजमार्गों तथा एक्सप्रेसवे पर किया जाता है, खासकर दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में ताकि गाड़ियों और राहगीरों को बचाया जा सके. रेलवे के आंकड़ों के मुताबिक, पशु या इंसान के ट्रेन से टकराने से होने वाले नुकसान की घटनाएं पिछले साल की तुलना में इस वर्ष बढ़ी हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments