Thursday, April 18, 2024
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra : CBI और ED को लेकर संजय राउत ने केंद्र पर...

Maharashtra : CBI और ED को लेकर संजय राउत ने केंद्र पर फिर साधा निशाना, बोले- ‘सरकार तानाशाही से भी उपर उठ कर कर रही काम’

शिवशेना (Shiv Sena) उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray ) गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) विपक्षी नेताओं पर जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार एक बार फिर हमलावर हैं. लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) और राबड़ी देवी (Rabri Devi) पर हो रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) और सीबीआई (CBI) की कार्रवाई को लेकर एक बार फिर राज्यसभा सांसद संजय राउत ने केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर निशाना साधा है.

संजय राउत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा ” PM मोदी को विपक्ष ने जो पत्र लिखा है उसमें महाराष्ट्र से शरद पवार और उद्धव ठाकरे का भी नाम है. उसमें तेजस्वी यादव के भी हस्ताक्षर हैं. इसके बाद अब यह कार्रवाई हो रही है. दो दिन से लालू यादव और उनके परिवार के पर ये रेड चल रही है. सरकार आपातकाल नहीं बल्कि तानाशाही से भी उपर उठ कर यह काम कर रही है. यह कार्रवाई बदले की भावना से हो रही है. किरिट सौम्या ने जो विक्रांत घोटाला किया उसमें तो उन्हें क्लीन चिट मिल गई. उनकी जांच बंद कर दी गई. ED सिर्फ BJP की विरोधी पार्टियों पर कार्रवाई के लिए जा रही है.”

लालू यादव के करीबियों पर सीबीआई की रेड

बता दें शुक्रवार को लालू यादव के करीबियों पर सीबीआई की रेड हुई. ये छापेमारी 10 घंटे से भी अधिक समय तक चली. इसके बाद सीबीआई ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी पेश होने का आदेश दिया है. सीबीआई ने उन्हें आज ही पूछताछ के लिए बुलाया है. सीबीआई ने तेजस्वी यादव को जमीन के बदले नौकरी मामले में समन जारी किया है. जांच अधिकारी ने बताया कि इसके पहले भी सीबीआई ने उन्हें चार फरवरी को भी समन भेजा था. लेकिन वो पेश नहीं हुए थे. इसके पहले सोमवार को राबड़ी आवास में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी सीबीआई ने पूछताछ की थी. बता दें मई 2022 में भी लालू यादव के कई करीबी लोगों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी हुई थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments