Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra : अमृता फडणवीस ने सरकारी बंगले में शूट की इंस्टाग्राम रील,...

Maharashtra : अमृता फडणवीस ने सरकारी बंगले में शूट की इंस्टाग्राम रील, NCP का आरोप पूछा-इजाजत ली थी?

मुंबई: हाराष्ट्र में फिलहाल महाविकास अघाड़ी (Mahavikas Aghadi Government) और शिंदे-फडणवीस सरकार के बीच में आरोप-प्रत्यारोप की खबरें तो आप रोज सुनते और देखते होंगे। इस बार राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अपनी पत्नी अमृता फडणवीस की वजह से विपक्ष के निशाने पर आये हैं। विपक्ष में बैठी एनसीपी (NCP) की नेता और प्रवक्ता हेमा पिंपले ने अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis) पर यह आरोप लगाया है कि उन्होंने उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को आवंटित किए गए सरकारी बंगले में एक रील(शार्ट वीडियो) शूट किया है। जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया है। हालांकि, हेमा पिंपले के इस आरोप पर फडणवीस दंपति की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

हेमा पिंपले की मांग क्या
इस मामले में एनसीपी की प्रवक्ता हेमा पिंपले ने यह दावा किया है कि अमृता फडणवीस ने यह वीडियो सरकारी आवास पर शूट किया है। ऐसे में उनसे यह सवाल पूछा जाना लाजमी है कि क्या इस विषय में उन्होंने संबंधित विभाग और अधिकारियों से इसकी इजाजत ली थी। बता दें कि महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मालाबार हिल में मौजूद ‘सागर’ बंगले में रहते हैं। यह उनका सरकारी निवास स्थान है। जहां वह अपनी पत्नी अमृता फडणवीस और परिवार परिजनों के साथ रहते हैं।

दरअसल यह बंगला महाराष्ट्र लोक निर्माण विभाग यानी पीडब्ल्यूडी के मातहत आता है।

हेमा पिंपले का यह दावा है कि इस तरह की शूटिंग के लिए राज्य के पीडब्ल्यूडी और सांस्कृतिक मंत्रालय से अनुमति लेनी चाहिए थी। अगर इस तरह की अनुमति अमृता फडणवीस ने नहीं ली है तो देवेंद्र फडणवीस को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

अमृता की सुरक्षा पर भी सवाल उठाए
अमृता फडणवीस को लेकर हेमा पिंपले के आरोप यहीं नहीं रुके। उन्होंने यह भी कहा कि उप मुख्यमंत्री की पत्नी को वाई ग्रेड की सुरक्षा मुहैया करवाई गई है। जिसके तहत उन्हें एक एस्कॉर्ट व्हीकल और पांच पुलिसकर्मी उपलब्ध कराए गए हैं। इसके अलावा अमृता फडणवीस के पास एक ट्रैफिक क्लीयरेंस व्हीकल भी है। यह सुविधा सिर्फ संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्तियों के लिए ही आवंटित होती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments