Tuesday, February 7, 2023
Google search engine
HomeCrimeप्रधानमंत्री की सभा में घुसने वाला फर्जी सैनिक गिरफ्तार, ID कार्ड पर...

प्रधानमंत्री की सभा में घुसने वाला फर्जी सैनिक गिरफ्तार, ID कार्ड पर लिखा था- ‘दिल्ली पुलिस सुरक्षा PM’

Mumbai : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के सभा स्थान पर फर्जी सैनिक बताकर घुसने के मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. दरअसल, गुरुवार को पीएम मोदी के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) पहुंचने से करीब 90 मिनट पहले नवी मुंबई के एक 35 साल के शख्स को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया.

आरोपी ने खुद को सेना का “गार्ड्स रेजिमेंट” से नाइक होने का दावा करते हुए उच्च सुरक्षा वाले वीवीआईपी क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी का नाम रामेश्वर मिश्रा (Rameshwar Mishra) है जिसे मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) के अधिकारियों ने शक के आधार पर रोका था. सूत्रों ने बताया की क्राइम ब्रांच ने उसे आधे घंटे से तक मॉनिटर किया था क्योंकि वो सिक्योर जोन में घुसने से पहले यहां-वहां घूम रहा था.

इस तरह पैदा हुआ संदेह

एक अधिकारी ने बताया की संदेह तब पैदा हुआ जब उन्होंने देखा कि आरोपी ने 13 जनवरी को जारी विशिष्ट राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) का एक ID कार्ड पहना था. इसमें दिखाया गया था कि उन्हें “रेंजर” के रूप में तैनात किया गया था लेकिन डोरी के रिबन पर ‘दिल्ली पुलिस सुरक्षा (PM)’ लिखा हुआ था.

हिरासत में भेजा गया

मिश्रा ने दावा कर कहा कि वो एनएसजी के पठानकोट हब में डेप्यूटेशन पर हैं जिसके बाद मुंबई पुलिस ने इसकी जांच करने का फैसला किया. जांच में पता चला कि उसका आईडी कार्ड फर्जी है. मिश्रा पर आईपीसी की धारा 171, 465, 468, और 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, इस मामले में शुक्रवार को बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने उसे 24 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments