Wednesday, April 17, 2024
Google search engine
HomeCrimeबागेश्वर धाम के मुंबई दरबार से 5 लाख के गहने चोरी, महिलाओं...

बागेश्वर धाम के मुंबई दरबार से 5 लाख के गहने चोरी, महिलाओं ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली: बागेश्वर धाम सरकार के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के मुंबई दिव्य दरबार कार्यक्रम में शामिल महिलाओं के गहने चोरी हुए हैं. खबर है कि करीब 4 लाख 87 हजार रुपए के गहने चोरी हुए हैं. आपको बता दें कि 18 मार्च को धीरेंद्र शास्त्री का मुबंई से सटे मीरारोड में दरबार लगा था. यह दिव्य दरबार शनिवार शाम 5.30 बजे शुरू होकर रात करीब 9 बजे तक चला.

लाखों लोगों की भीड़ थी जमा

आपको बता दें कि लाखों की संख्या में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के अनुयायी उनको सुनने पहुंचे थे. इय कार्यक्रम के बाद कुछ लोग स्थल से अपने घर की तरफ निकल रहे थे, वहीं दूसरी तरफ करीब 50 से 60 लोग मीरा रोड पुलिस स्टेशन पहुंचे जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं. इन महिलाओं का आरोप है कार्यक्रम के दौरान इनके गले से मंगलसूत्र के अलावा सोने की चेन भी चोरी हुई हैं.

36 महिलाओं के मंगलसूत्र और चेन चोरी

मीरा रोड़ पुलिस के अनुसार अब तक 36 महिलाओं ने मंगलसूत्र और गले की चेन चोरी होने की शिकायत दी है. इन महिलाओं द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पुलिस ने सोने के गहने की कुल कीमत 4 87000 रुपए बतायी है. इनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले दर्ज कर लिया है. इसके बाद अब पुलिस कुछ लोगों को पुलिस स्टेशन लोकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

हिंदू राष्ट्र बनवाना चाहते हैं शास्त्री

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले दिनों से काफी चर्चा में रहे हैं. इन पर कई लोगों ने अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया है. वहीं, कई लोग इनको चमत्कारी मान रहे हैं. धीरेंद्र शास्त्री अपने चमत्कार के अलावा हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं. उन्होंने दरबार में संबोधित करते हुए कहा था कि, भारत हिंदू राष्ट्र तभी घोषित होगा जब हिंदुओं में एकता आएगी. उन्होंने कहा कि अन्य धर्मों के लोग भी हिंदू राष्ट्र में रहेंगे. उन्होंने सनातन धर्म को लेकर कहा कि हमारा धर्म लोगों को जोड़ता है. हम ऐसा किसी प्रकार का कोई काम नहीं करेंगे जिससे सनातन धर्म पर कोई आंच आए लेकिन हम भारत को हिंदू राष्ट्र बनवा कर ही दम लेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments