Friday, February 3, 2023
Google search engine
HomeCrimeCrime Patrol: खुद का जुर्म छुपाने के लिए रची दूसरे व्यक्ति के...

Crime Patrol: खुद का जुर्म छुपाने के लिए रची दूसरे व्यक्ति के हत्या की साजिश, जानिए क्या है मामला ?

Crime Patrol : प्रयागराज पुलिस ने एनकाउंटर में एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. वह टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल (TV serial Crime Patrol) से आइडिया लेकर अपने पुराने अपराधों को खत्म करना चाहता था. इसके लिए उसने एक ऐसे शख्स की हत्या की थी जो उसी के कद- काठी का था. पुलिस को लंबे समय से इस अपराधी की तलाश थी. पुलिस ने बताया कि आरोपी फिरोज के खिलाफ 24 अपराधिक मामले दर्ज हैं. जिसमें लूट, हत्या और हत्या की कोशिश जैसे गंभीर आरपाध शामिल हैं.करछना पुलिस ने सोमवार रात मुठभेड़ के दौरान फिरोज को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि इस अपराधी के कानूनी प्रक्रिया में काफी पैसे भी खर्च हो चुके थे. जिसकी वजह से वो भारी कर्ज में डूब गया था. इसलिए उसने क्राइम पेट्रोल देखकर अपनी कर्ज और सभी पुराने अपराधों को खत्म करने का अनोखा प्लान तैयार किया. इसके लिए फिरोज ने अपनी कद-काठी वाले सूरज गुप्ता नाम के शख्स को चुना उसे मार डाला.
अक्टबूर 2022 को करछना इलाके में मरदापुर में अनमोल ढाबा के पास पुलिस को एक सिर कटी लाश मिली थी. मारे गए शख्स की पहचान बिहार में बक्सर जिले के पीपी रोड के रहने वाले सूरज गुप्ता के तौर पर हुई थी. शुरुआत में पुलिस पूरी तरह से उलझ गई. क्योंकि शव के पास एक पर्स मिला था जिसमें ड्राइविंग लाइसेंस करछना के पचदेवरा गांव निवासी फिरोज अहमद का था. जब मामले की गहराई से जांच की गई तो पता चला कि यह सिर कटी लाश सूरज गुप्ता की है और फिरोज जिंदा. पुलिस ने फिरोज की पत्नी से भी पूछताछ की पर उसका कहीं पता नहीं लग सका.

नवंबर को करछना पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम को गुप्त सूचना मिली कि मर्दापुर गांव के अनमोल ढाबे के पास फिरोज अहमद स्कूटी से कहीं जा रहा है. पुलिस टीम ने एसआर डिग्री कालेज के पास घेराबंदी की और फिरोज को आता देख रोकने का प्रयास किया लेकिन वह फायरिंग करते हुए भागने लगा. पुलिस ने जब जवाबी फायरिंग की तो फिरोज के पैर में गोली लगी और वो गिर गया. पुलिस ने उसके पास से तमंचा और स्कूटी जब्त की और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.
इस मामले पर एसपी सौरभ दीक्षित ने बताया कि अपराधी फिरोज अहमद के पैर में गोली लगी है. उसकी शिनाख्त फिरोज अहमद पुत्र दाऊद अंसारी, निवासी पचदेवरा, करछना के रूप में हुई. फिरोज के पास से एक बिना नंबर प्लेट की स्कूटी, 312 बोर का अवैध असलहा, दो जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद हुआ है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments