Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeIndiaअयोध्या दौरे का विरोध करने वाले BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह बैकफुट...

अयोध्या दौरे का विरोध करने वाले BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह बैकफुट पर! बोले-राज ठाकरे यूपी आये तो मैं उनका…

मुंबई: पिछले साल जब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने अयोध्या दौरे का ऐलान किया था। उसके बाद से ही उनका विरोध शुरू हुआ था। राज ठाकरे का विरोध करने वाले कोई और नहीं बल्कि बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह थे। जिन्होंने कहा था कि राज ठाकरे (Raj Thackeray) जब तक उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांगते तब तक उन्हें अयोध्या (Ayodhya) में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। इतना ही नहीं बृजभूषण ने यह कहा था कि अगर राज ठाकरे मिलिट्री लेकर भी आएंगे तो भी उन्हें अयोध्या में कदम नहीं रखने दिया जाएगा। हालांकि, अब बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) खुद बैकफुट पर आते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे अपनी पार्टी की भूमिका का तो पता नहीं लेकिन अगर राज ठाकरे अयोध्या आते हैं तो मैं उनका स्वागत करूंगा। अब उनके इस वक्तव्य के बाद भले ही राज ठाकरे का अयोध्या जाने का रास्ता साफ हो गया हो लेकिन बृजभूषण के इस तरह से बैकफुट पर आने से पर हैरानी जताई जा रही है।

दरअसल महाराष्ट्र केसरी प्रतियोगिता के लिए बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह पुणे आए हुए थे। इस दौरान पहले दिन ही उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया था कि राज ठाकरे के साथ उनका विवाद अब पुराना हो चुका है। तब बृजभूषण के हाव-भाव काफी नरम नजर आ रहे थे। हालांकि, अब उन्होंने सीधे राज ठाकरे के स्वागत करने की बात कह कर यह पूरा विवाद ही खत्म कर दिया है। बृजभूषण सिंह ने कहा कि कुछ भी असंभव नहीं है। मैं भी एक पार्टी का कार्यकर्ता हूं। मेरी पार्टी की भूमिका इस मुद्दे पर क्या है? मुझे पता नहीं लेकिन व्यक्तिगत रूप से मैं राज ठाकरे का स्वागत करूंगा, इसमें मुझे कोई भी दिक्कत नहीं है।

राज ठाकरे का निर्णय सही था
बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि जब मैंने राज ठाकरे के खिलाफ आंदोलन किया था, तब वो अयोध्या नहीं आये। उन्होंने अपना अयोध्या दौरा रद्द कर दिया था, यह उनका एक अच्छा निर्णय था। इसलिए राज ठाकरे अब जब भी अयोध्या आएंगे, मैं उनका व्यक्तिगत तौर पर स्वागत करूंगा। मुझे अपनी पार्टी की भूमिका का पता नहीं लेकिन मैं उनके स्वागत के लिए जरूर आऊंगा।

बृजभूषण सिंह ने कहा कि जब मैंने राज ठाकरे का विरोध किया था, तब हालात अलग थे। उस समय लोगों के मन में राज ठाकरे के प्रति गहरी नाराजगी थी। इस वजह से मैंने उनका विरोध किया था। उसके बाद राज ठाकरे ने अयोध्या आने का फैसला लिया है, यह एक अच्छा कदम था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments