Thursday, April 18, 2024
Google search engine
HomeIndiaओम प्रकाश राजभर ने किया नए गठबंधन का एलान, उद्धव ठाकरे के...

ओम प्रकाश राजभर ने किया नए गठबंधन का एलान, उद्धव ठाकरे के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने बुधवार को कहा कि वह महाराष्ट्र (Maharashtra) में बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) चुनाव उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेंगे. इससे पहले ओपी राजभर ने मुंबई (Mumbai) स्थित मोतीश्री में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के साथ मुलाकात की थी. तब वहां संजय राऊत भी मौजूद थे.

राजभर ने बुधवार को बताया कि उनकी दो दिन पहले शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से मुंबई में मुलाकात हुई है. उन्होंने कहा कि डेढ़ घंटे की यह मुलाकात सकारात्मक थी, जिसमें उनकी ठाकरे से महाराष्ट्र में होने वाले बीएमसी चुनाव को लेकर चर्चा हुई है. उन्होंने दावा किया कि ठाकरे ने बीएमसी चुनाव सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ मिलकर लड़ने पर सहमति जताई है.

लोकसभा चुनाव पर भी दी प्रतिक्रिया
यह पूछे जाने पर कि क्या वह उत्तर प्रदेश में 2024 के लोकसभा चुनाव में ठाकरे की शिवसेना के साथ गठजोड़ करेंगे, राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में शिवसेना का आधार नहीं है. रामचरितमानस को लेकर उठे विवाद के संबंध में राजभर ने कहा कि समाजवादी पार्टी को इस विवाद से कुछ हासिल नहीं होगा. उन्होंने कहा, ‘‘सपा को स्वामी प्रसाद मौर्य के जरिए कुछ भी हासिल नहीं होगा. मौर्य जनाधार वाले नेता नहीं हैं. अगर वह जनाधार वाले नेता होते तो विधानसभा चुनाव नहीं हारते. उन्हें विधान परिषद के पिछले दरवाजे से सदन में नहीं जाना पड़ता.’’

गौरतलब है कि सपा नेता मौर्य ने हाल ही में कथित तौर पर कहा था कि रामचरितमानस के कुछ दोहों में समाज के एक बड़े वर्ग का जाति के आधार पर ‘अपमान’ किया गया है और इन पर ‘प्रतिबंध’ लगा देना चाहिए. राजभर ने कहा कि अपने शासनकाल में पिछड़े वर्ग के हितों और पदोन्नति में आरक्षण की अवहेलना करने वाली समाजवादी पार्टी को अन्य पिछड़ा वर्ग का समर्थन नहीं मिलेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments