Friday, June 21, 2024
Google search engine
HomeSportNew Delhi: वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप : हुसामुद्दीन ने जीत के साथ की...

New Delhi: वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप : हुसामुद्दीन ने जीत के साथ की शुरुआत, वरिंदर बाहर

New Delhi

नई दिल्ली:(New Delhi) मोहम्मद हुसामुद्दीन (Mohammad Hussamuddin) ने सोमवार को उज्बेकिस्तान के ताशकंद में पहले दौर में शानदार जीत दर्ज करके आईबीए मेन्स वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2023 में भारत के अभियान की शानदार शुरुआत की।

दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता हुसामुद्दीन ने 57 किग्रा वर्ग के शुरुआती दौर में मैसेडोनियन प्रतिद्वंद्वी एलेन रुस्तमोवस्की को 5-0 से आसानी से हरा दिया। तेलंगाना में जन्मे मुक्केबाज ने बाउट की सतर्क शुरुआत की। अपनी ताकत और तकनीकी क्षमता का उपयोग करते हुए, हुसामुद्दीन सटीक रूप से मुक्के मारने और सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल करने में सक्षम थे।

हालाँकि, 60 किग्रा वर्ग में, वरिंदर सिंह उज्बेकिस्तान के मुजीबिलो तुर्सुनोव के खिलाफ 5-0 से हार गए और प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) ने विश्व चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करने के लिए 13 सदस्यीय दल को मैदान में उतारा है, जिसमें 107 देशों के कई ओलंपिक पदक विजेताओं सहित 538 मुक्केबाज भाग ले रहे हैं।

अब तक, कुल सात भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पदक जीते हैं, वर्तमान दल अब अगले पखवाड़े में ताशकंद में उस संख्या को बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments