Thursday, February 22, 2024
Google search engine
HomeIndiaMumbai: मुंबई लोकल ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, महिला...

Mumbai: मुंबई लोकल ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, महिला यात्रियों ने कराई सेफ डिलीवरी

Mumbai : एक महिला मुंबई (Mumbai) के कसारा से मुंबई जा रही थी. सफर के दौरान महिला ने मुंबई की लोकल ट्रेन में बच्चे को जन्म दिया है.महिला कसरा से मुंबई जा रही मुंबई लोकल ट्रेन में सफर कर रही थी. यात्रा के दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दिया. इस दौरान महिला यात्रियों और महिला कॉन्स्टेबल ने काफी मदद की. इस मामले को लेकर टिटवाला लोहमार्ग पुलिस ने बताया कि मां और बच्चे दोनों ही स्वस्थ हैं. दोनों को प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. एक जानकारी के मुताबिक महिला वाकचौरे शाहपुर तालुका के आटगाव इलाके में रहती है.

जानकारी के मुताबिक महिला आटगाव से लोकल ट्रेन में सफर कर के मुंबई जा रही थी. महिला मुंबई मेडिकल जांच के लिए जा रही थी. महिला मुंबई लोकल ट्रेन से मुंबई जा रही थी इसी दौरान टिटवाला रेलवे स्टेशन पर अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गया. ट्रेन में सवार यात्रियों ने इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी. सूचना मिलते ही महिला पुलिस मौके पर पहुंची. महिला जीआरपी और आरपीएफ के सहयोग से डिलीवरी कराई गई. पुलिस ने बताया कि मां और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं. दोनों को एक हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया गया है. महिला पुलिसकर्मियों की मदद और महिला यात्रियों की मदद से डिलीवरी कराई गई. हालांकि ये मामला पुराना है, जिसके बारे में अब चर्चा हो रही है.

चलती ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म
कुछ दिन पहले ही एक और महिला ने मुंबई की लोकल ट्रेन में सफर के दौरान बच्चे को जन्म दिया था. बता दें कि कुछ ही दिन पहले एक महिला मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से ठाणे स्टेशन की तरफ जाने वाली लोकल ट्रेन में एक महिला सफर कर रही थी. सफर के दौरान महिला के पेट में अचानक से दर्द उठा और प्रसव पीड़ा के चलते महिला ने चलती ट्रेन में बच्चे को जन्म दे दिया. एक रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे पुलिस ने मां और बच्चे दोनो को ठाणे रेलवे स्टेशन पर लेलने के वन रुपी क्लिनिक ले जाया गया. दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां दोनों का इलाज चला और प्राथमिक देखभाल की गई. रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन जब सीएसटी से ठाणे की ओर बढ़ रही थी, तब अचानक महिला के पेट में दर्द होने लगा और प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. महिला ने चलती ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दिया. मां और बच्चे को एक रुपए क्लिनिक से सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया. एक रिपोर्ट के मुताबिक मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments