Saturday, April 20, 2024
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra: शिंदे की पिच पर उतरे उद्धव ठाकरे! सीएम बोले- पार्टी के...

Maharashtra: शिंदे की पिच पर उतरे उद्धव ठाकरे! सीएम बोले- पार्टी के विस्तार के लिए काम करना ही चाहिए

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने एक बयान में कहा है कि हर किसी को अधिकार है कि वह अपनी पार्टी का विस्तार करने के लिए काम करे। एकनाथ शिंदे का यह ऐसे वक्त आया है, जब उद्धव ठाकरे गुरुवार को ठाणे के दौरे पर जा रहे हैं। बता दें कि ठाणे, सीएम एकनाथ शिंदे के दबदबे वाला इलाका है और शिवसेना के बंटवारे के बाद पहली बार उद्धव ठाकरे ठाणे जा रहे हैं। ऐसे उद्धव ठाकरे के इस दौरे पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

उद्धव ठाकरे का ठाणे दौरा इसलिए भी अहम है क्योंकि वह एकनाथ शिंदे के गुरु आनंद दीघे की जयंती से एक दिन पहले जा रहे हैं। इस दौरान उद्धव ठाकरे ठाणे के शिवाजी मैदान पर एक मेगा मेडिकल इवेंट का उद्घाटन करेंगे और इसके बाद आनंद आश्रम के नजदीक टेमबी नाका पर आनंद दीघे की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद उद्धव ठाकरे ठाणे में जैन सुमदाय के एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

जब एकनाथ शिंदे से उद्धव ठाकरे के ठाणे दौरे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी पार्टी का विस्तार करने का अधिकार होता है। उद्धव ठाकरे के ठाणे दौरे को सफल बनाने के लिए उनकी पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। पूरे शहर में उद्धव ठाकरे का स्वागत करने वाले बैनर लगे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि बीते साल शिवसेना दो गुटों में बंट गई थी। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में कई विधायकों ने बगावत कर दी थी। जिसके चलते उद्धव सरकार गिर गई थी, बाद में एकनाथ शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना ली थी।

ठाणे, एकनाथ शिंदे के प्रभाव वाला इलाका माना जाता है। ऐसे में अब बंटवारे के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ठाणे में अपना प्रभाव बढ़ाने की योजना पर काम कर रही है। उद्धव ठाकरे के ताजा दौरे को भी शिवसेना की इसी रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments