Thursday, April 18, 2024
Google search engine
HomeIndiaMumbai : मुंबई के साकीनाका में 3 नंबर खाड़ी की झोपड़ी में...

Mumbai : मुंबई के साकीनाका में 3 नंबर खाड़ी की झोपड़ी में लगी आग, आसपास की कई झोपड़ियां जलीं

Mumbai : मुंबई के साकीनाका में आज 3 नंबर खाड़ी की झोपड़ी में आग लग गई. धीरे-धीरे यह आग आस-पास की कई अन्य झोपड़ियों में फैल गई. आग लगने की सूचना पाते ही घटना स्थल पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां पहुंची हैं और उनके द्वारा आग बुझाने की कोशिशें की जा रही हैं. आग लगने से अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

दोपहर में करीब 1.34 बजे लगी. घटना की जानकारी मिलने के बाद मुंबई फायर ब्रिगेड, मुंबई पुलिस, स्थानीय बीएमसी वार्ड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और तुरंत आग बुझाने का अभियान शुरू किया गया. मुंबई फायर ब्रिगेड ने इस आग को प्रथम स्तर की आग घोषित किया है. फायर ब्रिगेड ने आसपास की 5 से 6 झोपड़ियों तक इस आग के फैलने की आशंका जताई है. बीएमसी ने कहा कि अभी तक इस हादसे में किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है.

बुधवार को एक बिल्डिंग के 24वीं मंजिल पर लगी थी आग
इससे पहले बुधवार (25 जनवरी) को एक मुंबई के उपनगर अंधेरी के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में स्थित 29 मंजिला शिवशक्ति बिल्डिंग की 24वीं मंजिल पर एक आम रास्ते में देर रात करीब पौने दो बजे आग लग गई थी. आग लगने की इस घटना में बिल्डिंग में रहने वाले करीब 10 लोगों सांस लेने में हो रही दिक्कत की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनमें से 6 लोगों को विले पार्ले के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि बाकी 4 को अंधेरी के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं तड़के 5.15 पर इस आग पर काबू पा लिया गया.

बांद्रा में एक यात्री बस में लगी आग
इसके अलावा 25 जनवरी को बांद्रा में बेस्ट की एक बस में आग लग गई थी. आग लगने के तुरंत बाद बस में बैठे सभी यात्री समय रहते बाहर निकल गए और एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. थोड़ी देर बाद आग पर काबू पा लिया गया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments