Friday, February 3, 2023
Google search engine
HomeCrimeMaharashtra News : इंसाफ के लिए प्रेमी मंत्रालय के छठे फ्लोर से...

Maharashtra News : इंसाफ के लिए प्रेमी मंत्रालय के छठे फ्लोर से कूदा, रेप के बाद प्रेमिका ने की थी आत्महत्या

Maharashtra News : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मंत्रालय (सचिवालय) की बिल्डिंग की छठवीं मंजिल से कूद कर एक युवक ने गुरुवार को आत्महत्या की कोशिश की. तीन साल से वह अपनी प्रेमिका को इंसाफ दिलाने की कोशिश कर रहा था. उसकी प्रेमिका का रेप हुआ था. इसके बाद प्रेमिका ने आत्महत्या कर ली थी. बीड जिले के आष्टी का रहने वाला बापू नारायण मोकाशी नाम का यह युवक इससे हताश हो गया था. इसलिए उसने छठी मंजिल से छलांग लगा दी. लेकिन सुरक्षा के लिए लगाई गई जाली में वह गिर गया और उसकी जान बच गई.

जानकारी मिलते ही वहां मौजूद पुलिस टीम युवक को मेडिकल जांच के लिए ले गई. युवक की एक ही मांग है. उसे अपनी प्रेमिका के लिए इंसाफ चाहिए. वह उसके गुनहगारों को सजा दिलाना चाहता है. लेकिन उसका कहना है कि प्रशासन की ओर से उसकी मांग पर गौर नहीं किया जा रहा है. इसलिए मजबूरन उसने यह कदम उठाया है.

पत्र लिख-लिख कर हुआ परेशान, प्रशासन ने नहीं दिया ध्यान
बापू नारायण मोकाशी (Bapu Narayan Mokashi) ने चार बार इस बात के लिए मंत्रालय को पत्र दे चुका है. जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे थे तब भी उसने पत्र दिया था. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस वजह से वह बेहद निराश और हताश होकर मंत्रालय की बिल्डिंग की छठी मंजिल पर पहुंच गया और उसने छलांग लगा दी. लेकिन सुरक्षा के लिए लगाई गई जाली में गिर कर उसकी जान बच गई.

पहले भी लोग उठा चुके ये स्टेप, इसलिए सुरक्षा के लिए लगाया गया नेट
जिस वक्त यह युवक छठी मंजिल से कूदा उस वक्त मंत्रालय में महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल की मीटिंग शुरू थी. यह पहली बार नहीं है कि मंत्रालय के परिसर में किसी ने आत्महत्या की कोशिश की हो. यही वजह है कि यहां सुरक्षा के लिए नेट लगा दिया गया है ताकि कोई छलांग लगाए तो जमीन पर गिरने की बजाए इस नेट पर आ गिरे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments