Friday, April 12, 2024
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra: अडानी मुद्दे को लेकर कांग्रेस का मुंबई में SBI कार्यालय के...

Maharashtra: अडानी मुद्दे को लेकर कांग्रेस का मुंबई में SBI कार्यालय के बाहर विरोध- प्रदर्शन

Maharashtra : अडानी ग्रुप पर वित्तीय फ्रॉड के आरोपों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने मोर्चा खोलते हुए सोमवार को सड़क से लेकर संसद तक प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. संसद परिसर में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं ने गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया. वहीं देशव्यापी प्रदर्शन के तहत मुंबई में भी कांग्रेस की ओऱ से विरोध प्रदर्शन किया गया. अडानी मुद्दे को लेकर कांग्रेस की ओर मुंबई के एसबीआई कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया.

बतादें कि कांग्रेस पार्टी की यूथ विंग, भारतीय युवा कांग्रेस अडानी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसे सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेनदेन और निवेश के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी. इससे एक दिन पहले ही कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ऐलान किया था कि कांग्रेस पार्टी 6 फरवरी को पूरे देश में एसबीआई और एलआईसी के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन करेगी.

दरअसल कांग्रेस का कहना है कि गड़बड़ी की वजह से अडानी ग्रुप के शेयरों में जो गिरावट आई है उसका असर आम आदमी पर पड़ेगा. क्योंकि एसबीआई और एलआईसी ने भी इसमें निवेश कर रखा है. वहीं कांग्रेस समेत तामाम विपक्षी दलों का कहना है कि अडानी ग्रुप के मुद्दे पर बात करने के लिए संसद में उन्हें एक मिनट का भी समय नहीं दिया गया. सरकार जान बूझ कर इस मुद्दे पर चुप है.

विपक्ष मोदी सरकार से इस बारे में जवाब चाहता है. वहीं कई सांसदों ने संसद में कार्य निलंबन प्रस्ताव रखकर इस मुद्दे पर अलग से चर्चा की मांग की है. इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लंबे समय से अडानी ग्रुप को लेकर मोदी सरकार पर भी तरह-तरह के आरोप लगाते रहे हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments