Wednesday, April 17, 2024
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra : 'आदित्य ठाकरे Immature हैं, इसीलिए ऐसे बयान दे रहे हैं',...

Maharashtra : ‘आदित्य ठाकरे Immature हैं, इसीलिए ऐसे बयान दे रहे हैं’, एकनाथ शिंदे गुट ने किया पलटवार

Maharashtra: शिवसेना (UBT) नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) की ओर से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को ठाणे से इस्तीफा देकर वर्ली से चुनाव लड़ने की चुनौती देने पर महाराष्ट्र के मंत्री दीपक केसरकर (Deepak Kesarkar) ने रविवार को पलटवार किया. उन्होंने आदित्य ठाकरे के इस बयान को बचकाना बताया.

आदित्य ठाकरे को बताया ‘इम्मैच्योर’

उन्होंने आगे कहा, ‘हम भी कह सकते हैं कि आदित्य ठाकरे वर्ली से इस्तीफा देकर ठाणे से चुनाव लड़ कर दिखाएं. लेकिन हम ऐसा नहीं करेंगे, क्योंकि ये हमारी संस्कृति नहीं है. आदित्य को ये नहीं भूलना चाहिए कि वर्ली से वे किस तरह चुनाव जीते थे. वर्ली के दो लोगों ने उनकी जीत के लिए जी जान लगा दिया था, तब जाकर वे चुनाव जीत पाए थे. उन दोनों व्यक्तियों को बाद में एमएलसी बनाना पड़ा.’

आदित्य ठाकरे ने ये दी थी चुनौती

गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे सरकार में मंत्री केसरकर का बयान आदित्य ठाकरे के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि मैंने असंवैधानिक मुख्यमंत्री (एकनाथ शिंदे) को मेरे खिलाफ वर्ली विधानसभा से चुनाव लड़ने की चुनौती देता हूं. ठाकरे ने शिंदे को चुनौती देते हुए कहा था कि अगर वह सोचते है कि वे महाराष्ट्र के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं तो उन्हें चुनाव जीतकर आना चाहिए. इसके बाद आदित्य ने कहा कि मैं अपनी सीट वर्ली से इस्तीफा दे दूंगा और उन्हें अपनी सीट से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्हें मेरे खिलाफ वर्ली से चुनाव जीत कर दिखाना चाहिए.

‘पाला बदलकर सरकार बनाना असंवैधानिक’

शिवसेना से बगावत कर सरकार बनाने को आदित्य ठाकरे ने संविधान की हत्या करार दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर पाला बदलने वाले मंत्रियों और विधायकों को लगता है कि उनका फैसला सही है तो उन्हें चुनाव में जाना चाहिए और जीत कर आना चाहिए . अगर वे इलेक्शन जीतकर आते हैं और सरकार बनाते हैं तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी. इसके साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर भी हमला बोलते हुए कहा था कि अगर उन्हें लगता है कि वे लोकप्रिय सीएम हैं और उनमें गट्स हैं तो उन्हें इस्तीफा देकर चुनाव लड़ना चाहिए और चुनाव जीतकर सीएम बनना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं भी अपनी सीट से इस्तीफा देता हूँ और वे (एकनाथ शिंदे) भी अपनी सीट से इस्तीफा दें और मेरे खिलाफ चुनाव जीत कर दिखाएं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments