Sunday, June 23, 2024
Google search engine
HomeIndiaHaridwar: भारत हिन्दू राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है : ऋतु खंडूडी

Haridwar: भारत हिन्दू राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है : ऋतु खंडूडी

Haridwar

हरिद्वार:(Haridwar) हरिपुर कलां हरिद्वार स्थित हरि सेवा आश्रम के वार्षिकोत्सव के अवसर पर हुए संत सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने सम्मेलन के शुभारंभ पर कहा कि संतों की राष्ट्र पर कृपा है। संत समाज सुधार और सर्वधर्म समभाव के वाहक होते हैं। देवभूमि में गंगा स्नान एवं संत कृपा गुरु के आशीर्वाद से ही प्राप्त होता है।

खंडूडी ने कहा कि उत्तराखंड भारत की संस्कृति और संस्कृत भाषा का जनक है। यहां से संतों की वाणी की अमृत धारा प्रवाहित होती है। इससे एक मनुष्य को सद्गुण और धर्म के प्रति प्रेरणा मिलती है। भारत विश्व गुरु था, है और आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा कि भारत हिन्दू राष्ट्र के और अग्रसर है। इससे पूर्व उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर सम्मेलन का विधिवत शुभारंभ किया।

सम्मेलन में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने हरी सेवा आश्रम के प्रमुख हरि चेतनानन्द महाराज को प्रशस्ति पत्र और शॉल भेंट कर उनका सम्मान किया।

सम्मेलन में अवधेशानंद गिरि महाराज, रघु मुनि, हरि चेतनानंद, ललितानंद, आचार्य बाल कृष्ण, अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रविन्द्र पुरी, कुमार स्वामी, स्वामी शिवानंद , भगवत स्वरूप महाराज, बालकानंद महाराज, ज्ञानदेव महराज, दामोदर दास, पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी, पूर्व मुख्यमंत्री सांसद हरिद्वार डा.रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, रानीपुर विधायक आदेश चौहान मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments