Tuesday, February 7, 2023
Google search engine
HomeCrimeNew Delhi: रोहिणी के एक अस्पताल में पूनावाला की नार्को जांच की...

New Delhi: रोहिणी के एक अस्पताल में पूनावाला की नार्को जांच की प्रक्रिया शुरू

New Delhi: अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (Amin Poonawalla) की यहां रोहिणी के एक अस्पताल (a hospital in Rohini) में नार्को जांच की प्रक्रिया शुरू हो गयी है।

अधिकारियों ने बताया कि पूनावाला को सुबह आठ बजकर 40 मिनट पर रोहिणी के डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर हॉस्पिटल लाया गया (Dr. Baba Saheb Ambedkar Hospital)।

उन्होंने बताया कि नार्को जांच से पहले पूनावाला की रक्तचाप, नाड़ी की गति, शरीर का तापमान और दिल की धड़कन की जांच समेत अन्य सामान्य जांच की जाएंगी। अगर सब कुछ सही रहता है तो आरोपी को नार्को जांच के लिए ले जाया जाएगा।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रक्रिया के तहत, पूनावाला और उसकी जांच कर रही नार्को टीम की पूरी जानकारी के साथ एक सहमति फॉर्म उसके समक्ष पढ़ा जाएगा। फॉर्म पर हस्ताक्षर करने के बाद नार्को जांच की जाएगी।

नार्को जांच में सोडियम पेंटोथल, स्कोपोलामाइन और सोडियम एमिटल जैसी दवा दी जाती है जो व्यक्ति को एनेस्थीसिया के विभिन्न चरणों तक लेकर जाती है।

सम्मोहन (हिप्नोटिक) चरण में व्यक्ति पूरी तरह होश हवास में नहीं रहता और उसके ऐसी जानकारियां उगलने की अधिक संभावना रहती है जो वह आमतौर पर होश में रहते हुए नहीं बताता है।

पूनावाला (28) पर अपनी ‘लिव-इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े करने का आरोप है। आरोप है कि उसने शव के टुकड़ों को दक्षिण दिल्ली में महरौली के अपने घर में करीब तीन सप्ताह तक 300 लीटर के एक फ्रिज में रखा और फिर कई रातों तक उसे शहर के विभिन्न स्थानों पर जाकर फेंकता रहा। उसे 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments