Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeMaharashtraNarendra Modi the father of the nation: महात्मा गांधी पर अमृता फडणवीस...

Narendra Modi the father of the nation: महात्मा गांधी पर अमृता फडणवीस की बयान को लेकर कांग्रस आक्रमक, नाना पटोले बोले- बापू की नहीं हो सकती तुलना

Narendra Modi the father of the nation: महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने अमृता फडणवीस द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘नए भारत’ का राष्ट्रपिता बताए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्ति करते हुए कहा कि महात्मा गांधी की तुलना किसी से नहीं की जा सकती। अमृता फडणवीस महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी हैं।

‘नया भारत’ सिर्फ चंद अमीर लोगों को दोस्त बनाने लेने वाला: नाना पोटले
नाना पटोले ने आज पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि महात्मा गांधी की तुलना किसी से नहीं की जा सकती। उनका (भाजपा का) ‘नया भारत’ सिर्फ चंद अमीर लोगों को दोस्त बनाने लेने वाला भारत है। देश की बाकी आबादी भूखी और परेशान है। हमें ऐसा ‘नया भारत’ नहीं चाहिए। पटोले ने आगे कहा कि यदि वे कुछ अमीर लोगों को अपने से जोड़ लेने के कारण ही मोदी को ‘राष्ट्रपिता’ बनाना चाहते हैं, तो उन्हें बनाने दीजिए। हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

महात्मा गांधी पुराने समय के राष्ट्रपिता हैं: अमृता फडणवीस
अमृता फडणवीस ने 2019 के अपने एक ट्वीट में नरेंद्र मोदी को ‘हमारे देश के पिता’ का संबोधन दिया था। कुछ दिन पहले एक छद्म अदालत के कार्यक्रम में जब प्रश्नकर्ता ने उनसे उनके इस कथन के बारे में दुबारा पूछा, तो अमृता ने दोहराया कि महात्मा गांधी पुराने समय के राष्ट्रपिता हैं। जबकि प्रधानमंत्री मोदी ‘नए भारत’ के राष्ट्रपिता हैं। उनके इस बयान के बाद से ही उनकी आलोचना हो रही है।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी ने भी अमृता फडणवीस के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि भारत में दो पिता हो सकते हैं। लेकिन राष्ट्र के दो पिता नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि अमृता ने वही कहा, जो भाजपावालों के दिल में है। भाजपावाले तो गोडसे पूजक हैं। उनके दिलों में तो गांधी और कांग्रेस के प्रति नफरत है। यह न सिर्फ गांधी का अपमान है, बल्कि पूरे राष्ट्र का अपमान है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments