Friday, May 24, 2024
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra : शिंदे सरकार ने पूर्व की उद्धव सरकार का फैसला पलटा,...

Maharashtra : शिंदे सरकार ने पूर्व की उद्धव सरकार का फैसला पलटा, मुंबई पार्क से हटाया टीपू सुल्तान का नाम

Maharashtra : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने पूर्व की उद्धव ठाकरे शासन के एक फैसले को पलट दिया है। जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे सरकार ने मुंबई के मलाड इलाके के एक पार्क से टीपू सुल्तान का नाम हटाने का फैसला किया है।

मुंबई उपनगर जिला पालक मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने कलेक्टर को मलाड में टीपू सुल्तान के नाम पर पार्क का नाम बदलने का आदेश दिया है। लोढ़ा ने इस संबंध में एक ट्वीट किया और लिखा कि आखिर में दक्षिणपंथ की जीत हुई। डीपीडीसी की बैठक में सकल हिंदू समाज के विरोध और गोपाल शेट्टी की मांग पर विचार करने के बाद मलाड में पार्क से टीपू सुल्तान का नाम हटाने का आदेश दिया गया।

लोढ़ा ने कहा, “कुछ लोगों ने एक बैनर लगाया था, इसे टीपू सुल्तान पार्क कहा था और स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया था। पहली बार में इसका औपचारिक नाम कभी नहीं रखा गया था, इसलिए मैंने अधिकारियों से जरूरी कदम उठाने और अवैध बैनर हटाने को कहा।

उन्होंने कहा, “अगर इसका नामकरण किया जाना है, तो हम उचित प्रक्रिया का पालन करेंगे। वास्तव में कोई भी पार्क के साथ टीपू सुल्तान का नाम नहीं जोड़ना चाहता है।”

एनसीपी नेता ने किया पलटवार, कही ये बात
इस बीच, राकांपा प्रवक्ता महेश भारत तापसे ने कहा कि कोई भी सरकार स्थानों के नाम बदलने या दूसरे के फैसलों को पलटने से लोकप्रिय नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि सरकार ने अभी तक बगीचे के नए नाम का खुलासा नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक, यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि कर्नाटक जैसे पड़ोसी राज्यों में टीपू सुल्तान एक विवादित नाम है। बता दें कि पार्क के नामकरण का पहले भाजपा ने कथित तौर पर विरोध किया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments