Friday, May 24, 2024
Google search engine
Homeअन्य राज्यKiev: मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर ट्वीट करने पर यूक्रेन ने मांगी...

Kiev: मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर ट्वीट करने पर यूक्रेन ने मांगी माफी

Kiev

कीव:(Kiev) रूस के साथ युद्धरत यूक्रेन (Defense of Ukraine) के रक्षा मंत्रालय के एक ट्वीट ने भारतीयों को आहत कर दिया है। ट्वीट में मां काली की आपत्तिजनकतस्वीर शेयर किए जाने पर भारतीयों के विरोध के बाद यूक्रेन ने माफी मांगी है।

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने 30 अप्रैल को एक ट्वीट में धुएं के गुबार के बीच एक तस्वीर ट्वीट की थी। इस तस्वीर में गुबार के ऊपर एक तस्वीर दिख रही थी, जिसमें जीभ बाहर निकलने के साथ गले में खोपड़ियों की माला थी। सोशल मीडिया पर भारतीयों के रोष जताए जाने के बाद यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट हटा दिया।

ट्वीट हटाने के बाद भी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोग यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय पर असंवेदनशीलता और भारतीयों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा रहे हैं। कुछ भारतीय ट्विटर यूजर्स ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से दखल देने की मांग भी की है।

यूक्रेन की प्रथम उप-विदेश मंत्री एमिने झेपर ने ट्वीट किया कि हम यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के ट्वीट के लिए खेद जताते हैं, जिसमें देवी काली को गलत तरह से दिखाया गया था। यूक्रेन और यहां के लोग भारत की अद्वितीय संस्कृति का सम्मान करते हैं और उसके समर्थन की प्रशंसा करते हैं। इस फोटो को पहले ही हटा लिया गया है। यूक्रेन आपसी सम्मान की भावना के साथ भारत के साथ दोस्ती और सहयोग बढ़ाने के लिए संकल्पित है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments