Friday, February 3, 2023
Google search engine
HomeSportBritain Australia: ब्रिटेन, आस्ट्रेलिया बिली जीन किंग कप सेमीफाइनल में

Britain Australia: ब्रिटेन, आस्ट्रेलिया बिली जीन किंग कप सेमीफाइनल में

Britain Australia: ब्रिटेन ने स्पेन को 3-0 से हराकर बिली जीन किंग कप महिला टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। महिला टेनिस के इस शीर्ष स्तरीय टीम टूर्नामेंट (This top level team tournament of women’s tennis) में ब्रिटेन ने 41 साल में पहली बार अंतिम चार में जगह बनायी है।

आस्ट्रेलिया ने भी गुरूवार को ग्लास्गो में अंतिम चार में प्रवेश किया। लेकिन ग्रुप सी में ब्रिटेन ने शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की। ब्रिटेन के लिये एलिसिया बार्नेट और ओलिविया निकोल्स की जोड़ी (Alicia Barnett and Olivia Nichols) ने अलियोना बोलसोवा और रेबेका मासारोवा पर 7-6, 6-2 से जीत दर्ज की।

इससे पहले हीथर वाटसन और हैरियट डार्ट ने अपने से ऊंची रैंकिंग की प्रतिद्वंद्वियों को पराजित किया। डार्ट ने 13वीं रैंकिंग की पाउला बाडोसा पर 6-3 6-4 से जीत दर्ज की जबकि दोनों के बीच रैंकिंग का अंतर 85 स्थान है।

शुरूआती मैच में वाटसन ने नुरिया पारिजास डायज पर 6-0 6-2 से जीत हासिल की।इससे पहले आस्ट्रेलियाई टीम बेल्जियम को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। उसके लिये स्टोर्म सैंडर्स ने एलिसन वान उतवांक को 6-2 6-2 से जबकि अजिला तोमलजाकोंविच ने अपनी प्रतिद्वंद्वी एलिसे मर्टन्स के कंधे की चोट के कारण रिटायर होने से जीत दर्ज की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments