Wednesday, July 24, 2024
Google search engine
HomeCrimeहैवानियत की हद पार! महाराष्ट्र के पनवेल रेलवे स्टेशन पर 3 साल...

हैवानियत की हद पार! महाराष्ट्र के पनवेल रेलवे स्टेशन पर 3 साल की बच्ची से बलात्कार

नवी मुंबई: महाराष्ट्र के नवी मुंबई के पनवेल रेलवे स्टेशन में एक बेहद शर्मनाक, बर्बर और हैवानियत की हद पार कर देने वाली घटना सामने आई है. एक तीन साल की बच्ची के साथ बलात्कार किया गया है. इस घटना से पूरे इलाके में दहशत फैल गई है. पनवेल शहर में महिलाओं और लड़कियों की असुरक्षा और छेड़छाड़ की शिकायतें आए-दिन की बात हो गई है, पर अब बच्चियां भी सुरक्षित नहीं रह गई है. इस घटना ने पनवेल और इसके आसपास के इलाके में महिला सुरक्षा और कानून-व्यवस्था को लेकर गंभीर चिंता पैदा कर दी है.

पनवेल रेलवे स्टेशन पर तीन साल की यह बच्ची अचानक गायब हो गई. जब इसके लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई गई. जब इसकी तलाश की गई तो यह बेहोशी की हालत में पाई गई. आरोपी की खोज-खबर करने पर उसे पकड़ पाने में पुलिस को कामयाबी मिल गई है. लेकिन इस घटना ने स्टेशन पर सोने वाली गरीब महिलाओं और उनके बच्चों की सुरक्षा के सवाल को एक बार फिर खड़ा कर दिया है.

क्या, कब, कहां, क्यों, कैसे ये सब हुआ?
गुरुवार की सुबह सात बजे के करीब 3 साल की यह बच्ची के रात के साढ़े तीन बजे लापता होने की जानकारी इसके माता-पिता ने पुलिस को दी. छोटी बच्ची के गायब होने के मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस ने पूरी तत्परता के साथ खोजबीन शुरू की. कुछ ही घंटों में यह बच्ची बेहोशी की हालत में प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर एक कोने में पाई गई. उसे तुरंत पनवेल अस्पताल में ले जाकर भर्ती करवाया गया. उसका चेकअप करने के बाद यह पता चला कि उसके साथ बलात्कार किया गया है.

आरोपी कबाड़ की चीजें इकट्ठी करके उन्हें बेचने का धंधा करता है. पुलिस ने केस दर्ज होने के पांच घंटे के भीतर आरोपी को पकड़ लिया. पुलिस ने आरोपी को यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) के तहत आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है.

आरोपी को पुलिस ने किया अरेस्ट, जांच और पूछताछ शुरू
इसके बाद आरोपी को पुलिस ने सीसीटीवी की सहायता से जुईनगर रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध हालत में पकड़ लिया. पुलिस ने उसे पकड़ कर जब पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल लिया. आरोपी का नाम मुकेश कुमार बाबू खा है. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि बच्ची लघुशंका के लिए उठी थी. तभी उसने मीठी-मीठी बातें करते हुए उसे अपने पास बुलाया और उसके साथ यह नीच हरकत की.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments