Saturday, July 13, 2024
Google search engine
HomeCrimeMaharashtra: घर में नकली नोट छाप रहा था आरोपी, पूछताछ में बताया-...

Maharashtra: घर में नकली नोट छाप रहा था आरोपी, पूछताछ में बताया- यूट्यूब वीडियो से सीखा

महाराष्ट्र पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि वह अपने घर में नकली नोट छाप रहा था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने यूट्यूब वीडियो से नकली नोट छापना सीखा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। खबर के अनुसार, मामला महाराष्ट्र के जलगांव जिले का है। पुलिस को खूफिया सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति जलगांव जिले के कुसुम्बा गांव में स्थित अपने घर में नकली नोट छाप रहा है।

सूचना पर पुलिस ने गुरुवार को आरोपी के घर पर छापा मारा और आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी डेढ़ लाख रुपए की कीमत के नकली नोट छापकर उन्हें अन्य लोगों को उन्हें 50 हजार रुपए में बेच देता था। जलगांव के एसपी एम राजकुमार ने बताया कि आरोपी ने यूट्यूब वीडियो देखकर नकली नोट छापना सीखा। पुलिस को शक है कि इस मामले में कुछ और लोग भी मिले हो सकते हैं। पुलिस द्वारा इसकी जांच की जा रही है।

गिरफ्तारी के बाद आरोपी को 9 मार्च को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 489-ए के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की आगे जांच की जा रही है। आरोपी युवक छोटी राशि के नोट छापता था ताकि किसी को शक ना हो। पुलिस ने आरोपी के ठिकाने से एक लाख साठ हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। आरोपी प्रिंटर, स्कैनर की मदद से सौ, दो सौ और पांच सौ के नोट छापता था। आरोपी की पहचान राजेंद्र आढाव के रूप में हुई है। आरोपी पेशे से कुली था। पिछले साल नवंबर में भी पुलिस ने एक आरोपी को नकली नोट छापने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments