Thursday, April 18, 2024
Google search engine
HomeIndia‘सिर्फ धर्म के नाम पर हो रही राजनीति, गहलोत बोले- मुंह खोलते...

‘सिर्फ धर्म के नाम पर हो रही राजनीति, गहलोत बोले- मुंह खोलते ही पड़ जाती है ED-CBI की रेड

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर केन्द्र सरकार और बीजेपी नेताओं पर सियासी हमला बोला है. सोमवार को सीकर दौरे पर गहलोत ने मोदी सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी, तनाव और हिंसा का माहौल जैसे मुद्दे उठाते हुए निशाना साधा. सीएम ने कहा कि “देश में भयंकर महंगाई है, बेरोजगारी है, तनाव और हिंसा का माहौल है और आवाज उठाने पर प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और सीबीआई की रेड पड़ जाती है और देश में न्यायपालिका और चुनाव आयोग भी दबाव में काम कर रहे हैं. गहलोत ने आगे कहा कि ऐसी कितनी ही घटनाएं है जहां पत्रकार, लेखक, साहित्यकार जेलो में बंद हुए हैं और देश में क्या हो रहा है यह आम जनता को सोचना पड़ेगा.

वहीं सीएम ने कहा कि देश में तनाव और हिंसा का माहौल है और विपक्ष की आवाज पर सत्ता पक्ष को ध्यान देना चाहिए लेकिन दुर्भाग्य से केंद्र सरकार जनता की भावनाओं का अनादर कर रही है और सिर्फ धर्म के नाम पर राजनीति की जा रही है.

धर्म के नाम पर हो रही राजनीति
सीएम ने आगे कहा कि केंद्र सरकार महत्व के मुद्दों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है और जब विपक्ष कुछ करता है जैसे धरना-प्रदर्शन राहुल गांधी की यात्रा तब सरकार उस पर ध्यान देती है. गहलोत ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि ये ऐसे फासीवादी लोगों ने लोकतंत्र का मुखौटा पहन कर सरकार बना ली जिनका लोकतंत्र में कोई यकीन नहीं है. उन्होंने कहा कि जिस ढंग से यह ‘एक्ट’ कर रहे हैं उससे हर नागरिक चिंता में है.

हर कभी पड़ जाती है ED, CBI की रेड
गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने हाल में राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों से भारत जोड़ो यात्रा निकाली जिससे कांग्रेस लगातार मजबूत हो रही है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई राज्यों की सरकारें गिराने का काम करती है जैसे मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक के साथ राजस्थान में भी इन्होंने सरकार गिराने की कोशिश की लेकिन हम तो बच गए.

सीएम ने कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं कि कांग्रेस ने लोकतंत्र खत्म कर दिया लेकिन आज के दौर में कांग्रेस जैसी पार्टी ने ही लोकतंत्र को बचा कर रखा हुआ है. उन्होंने कहा कि आज संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है और आवाज उठाते ही ED, CBI की रेड पड़ जाती है.

‘चुनी हुई सरकारों को गिराती है बीजेपी’
गौरतलब हो कि इससे पहले सीएम गहलोत ने रायपुर में कांग्रेस के महाधिवेशन के दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह चुनी हुई सरकारों को हॉर्स ट्रेडिंग के जरिए गिराने का नया मॉडल लेकर आए हैं जिससे मध्यप्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र की सरकारें इन्होंने गिराई है. सीएम ने कहा कि राजस्थान में भी सरकार गिराने की खूब कोशिशें की गई थी लेकिन वह बच गई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments