Thursday, April 18, 2024
Google search engine
HomeLifestyleआग की चपेट मे आने से एक ही परिवार के सात लोगों...

आग की चपेट मे आने से एक ही परिवार के सात लोगों की दर्दनाक मौत

संभाजीनगर। महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर शहर में आग ने बड़ी तबाही मचाई है। यहां आग लगने की वजह से एक ही परिवार के सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना में एक दुकान जलकर पूरी तरह से राख हो गया हैं। छत्रपति संभाजीनगर शहर के छावनी इलाके में बुधवार तड़के एक टेलर की दुकान में भीषण आग लग गई। इस आग में दम घुटने से शेख परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घटना के समय पूरा परिवार सोया हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि आज तड़के करीब 4 बजे दर्जी की दुकान में आग लग गई। इस आग में 2 पुरुष, 3 महिलाएं और 2 बच्चों की मौत हो गई। रमजान के पाक महीने में आग में पूरे परिवार के खत्म हो जाने से इलाके में शोक का माहौल है। बताया जा रहा है कि आग की सूचना मिलते ही तुरंत फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। जिस इमारत में आग लगी उसमें कुल 16 लोग मौजूद थे। पहली मंजिल पर 7 लोग थे। तो दूसरी मंजिल पर 7 लोग और तीसरी मंजिल पर 2 लोग थे। इसमें दूसरी मंजिल पर मौजूद शेख परिवार के सभी लोगों की मौत हो गई।
जब आग लगी तो शेख परिवार के सभी सदस्य गहरी नींद में सो रहे थे। बताया जा रहा है कि आग दूसरी मंजिल तक नहीं पहुंची थी, लेकिन धुएं की चपेट में पूरा परिवार आ गया। जिस इमारत में आग लगी वह तीन मंजिला इमारत थी। इस इमारत की निचली मंजिल पर एक दर्जी की दुकान थी। इस दुकान में संभवतः शार्ट सर्किट से आग भड़की। आग लगने के बाद गाढ़ा धुंआ निकलने लगा, जिस वजह से दूसरी मंजिल पर रहने वाले शेख परिवार की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने शवों को घाटी अस्पताल भेजा है। इस घटना में एक फायर ब्रिगेड कर्मी भी घायल हुआ है।
मृतकों की पहचान असीम वसीम शेख (3 वर्ष), परी वसीम शेख (2 वर्ष), वसीम शेख अब्दुल अजीज (30 वर्ष), तनवीर वसीम शेख (23 वर्ष), हमीद बेगम अब्दुल अजीज (50 वर्ष), शेख सोहेल अब्दुल अजीज (35 वर्ष), रेशमा शेख सोहेल शेख (22 वर्ष) के तौर पर हुई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments