Monday, May 20, 2024
Google search engine
HomeCrimeMumbai: आर्यन खान ड्रग मामले की जांच करने वाले एनसीबी के दो...

Mumbai: आर्यन खान ड्रग मामले की जांच करने वाले एनसीबी के दो अधिकारी सस्पेंड

Mumbai

मुंबई:(Mumbai) बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) के ड्रग मामले की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के दो अधिकारियों को ने सस्पेंड कर दिया गया है। इनमें एनसीबी के तत्कालीन मुंबई आयुक्त विश्वविजय सिंह और तत्कालीन एनसीबी इंवेस्टिगेशन आफिसर विश्वनाथ तिवारी हैं।

एनसीबी के पूर्व जोनल संचालक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी टीम ने 02 अक्टूबर, 2021 को कार्डेलिया क्रूज पर छापा मारा था। एनसीबी ने आर्यन खान को गिरफ्तार करके उस पर व्हाट्सएप चैट के आधार पर मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप लगाए गए थे, लेकिन पुख्ता सबूतों के अभाव में आर्यन खान को 28 अक्टूबर, 2021 को जमानत मिल गई थी। एनसीबी की कार्रवाई पर सवाल उठने के बाद जांच के दिल्ली एनसीबी ने उप महानिदेशक संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की थी।

एनसीबी के तत्कालीन डायरेक्टर जनरल राकेश आस्थाना ने विश्वविजय सिंह और विश्वनाथ तिवारी की विभागीय जांच का आदेश जारी किया था। इस जांच के दौरान विश्वविजय सिंह 2018 के एक मामले में दोषी पाए गए और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। इसी तरह विश्वनाथ तिवारी बिना इजाजत विदेश यात्रा करने के लिए दोषी पाए गए हैं, इसलिए उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है। कार्डिलिया क्रूज ड्रग मामले की जांच फिलहाल जारी है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments