Saturday, April 20, 2024
Google search engine
HomeCrimeMumbai: घर के बाहर खेल रही एक साल की मासूम का अपहरण,...

Mumbai: घर के बाहर खेल रही एक साल की मासूम का अपहरण, भागलपुर लेकर फरार हुआ आरोपी

मुंबई: मुंबई के नालासोपारा इलाके के पडखलपाड़ा से एक व्यक्ति ने घर के बाहर खेल रही एक साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर लिया था। लेकिन पालघर जिले की अछोले पुलिस ने गुरुवार को सुरक्षा गार्ड को बिहार में उसके गांव से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि लड़की को सही सलामत बचा लिया गया और परिवार को सौंप दिया गया।

घर के बाह खेल रही थी बच्ची, तब ही किया अपहरण
पुलिस ने बताया कि यह पूरी घटना 15 फरवरी को नालासोपारा क्षेत्र के पडखलपाड़ा के अचोले डोंगरी में हुई थी। जब वह बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। उसी दौरान आरोपी सुमेंद्रकुमार सुकलदास मंडल ने उसका अपहरण कर लिया थ। परिजनों के लाख ढूंढने पर भी बच्ची नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने पुलिस में मामले में शिकायत दर्ज कराई थी।

बच्ची के माता-पिता को पहले से जानता था आरोपी
पुलिस ने आईपीसी की धारा 363 के तहत मामला मामले में दर्ज किया। जिसके बाद उन्होंने कई सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू की, जिसमें सुरक्षा गार्ड लड़की को ले जाते हुए दिखा। एक अधिकारी ने बताया कि हमने मामले में लीड के लिए 100 से अधिक सीसीटीवी के फुटेज स्कैन किए थे। आरोपी नालासोपारा (पूर्व) में एक हाउसिंग सोसाइटी में सात से आठ साल तक काम करता था और बच्चे के माता-पिता को जानता था। पुलिस ने बताया कि हमने आरोपी और पीड़िता की तस्वीरों की प्रतियां बनाईं और उन्हें सभी पुलिस थानों को भेज दिया था।

100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए
घटना की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, पुलिस कमिश्नर (मधुकर पांडे) ने एमबीवीवी पुलिस को जल्द से जल्द लड़की की सुरक्षित वापसी का सख्त आदेश दिया। अतिरिक्त कमिश्नर के मार्गदर्शन में कई जांच टीमों ने मिलकर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस की अपराध शाखा की मदद से इस मामले के संबंध में 100 से अधिक स्थानों से सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई थी।

भागलपुर जिले के तिलक माजी से गिरफ्तार किया गया आरोपी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में यह पता चला कि आरोपी बच्ची को अगवा कर उत्तर प्रदेश और बिहार की ओर जा रहा था। वह हर बार ट्रेन बदल रहा था जिससे पुलिस उसे न पकड़ सके। हालांकि लोकेशन ट्रेस कर यह पता चला की आरोपी बिहार के भागलपुर जिले के तिलक माजी के पास गया था। अंततः पुलिस ने उसे वहीं से गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस ने यह भी बताया है कि अपहरण के पीछे का मकसद अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है और आगे की जांच चल रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments