Sunday, June 23, 2024
Google search engine
HomeमुंबईMumbai: महाराष्ट्र में सामाजिक एकजुटता को खराब करने का प्रयास न करें:...

Mumbai: महाराष्ट्र में सामाजिक एकजुटता को खराब करने का प्रयास न करें: राज ठाकरे

मुंबई:(Mumbai) महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने कहा कि सूबे में अनायास सामाजिक एकजुटता को खराब करने का प्रयास किसी को भी नहीं करना चाहिए। त्र्यंबकेश्वर मंदिर में जबरन घुसने के नाम पर तिल का ताड़ बनाए जाने का प्रयास किया गया। राजनीतिक दल क्या राज्य में दंगा करवाना चाहते हैं? इन दंगों से किसी का भला नहीं होने वाला है, यह सभी को ध्यान में रखना जरुरी है।

मनसे प्रमुख राज ठाकरे शनिवार को नासिक में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि हिंदू धर्म इतना कमजोर नहीं है, जो मंदिर में किसी के घुसने से खत्म हो जाएगा। महाराष्ट्र में कई मस्जिदें और मंदिर हैं, वहां हिंदू और मुसलमान एक साथ नजर आते हैं। माहिम की दरगाह में माहिम पुलिस स्टेशन की ओर से चादर चढ़ाई जाती है। मेरे पास और उदाहरण हैं। यह परंपरा जारी रहनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि दरगाह पर कोई आ जाए तो धर्म भ्रष्ट कैसे हो जाता है? क्या धर्म इतना कमजोर है? मंदिर में कई मुसलमान आते हैं। हमारे अपने मंदिर में आज भी कुछ जातियों के लोगों को मंदिर परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं है। ठाकरे ने कहा कि यह त्र्यंबकेश्वर के ग्रामीणों को फैसला करना चाहिए। उन्होंने यह भी सलाह दी कि बाहरी लोग इसमें न पड़ें।

उल्लेखनीय है कि त्र्यंबकेश्वर में एक उर्स के दौरान कुछ लोगों नें मंदिर के बाहर खड़े होकर धूप दिखाने का प्रयास किया था। हिंदू महासभा ने इस घटना का जोरदार विरोध किया था, जिससे इस घटना की एसआईटी जांच की घोषणा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने की है। इस मामले की गहन छानबीन हो रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments