Tuesday, February 7, 2023
Google search engine
HomeIndiaMaharashtra : महाराष्ट्र में कड़ाके की ठंड का सितम, अभी और गिरेगा...

Maharashtra : महाराष्ट्र में कड़ाके की ठंड का सितम, अभी और गिरेगा पारा, जानें- अपने शहर का हाल

Maharashtra : महाराष्ट्र में लोग कड़ाके की ठंड का अनुभव कर रहे हैं. जनवरी की शुरुआत से ही उत्तर भारत के साथ-साथ महाराष्ट्र के विदर्भ में भी शीतलहर का प्रकोप शुरू हो गया है. इसके बाद शीतलहर के चलते प्रदेश के कई जिलों में तापमान में भारी गिरावट देखी गई. इस बीच, उत्तर भारत में अगले कुछ दिनों में अत्यधिक ठंड की स्थिति का अनुभव होने की संभावना है. इस संबंध में मौसम विशेषज्ञों ने अनुमान जताया है कि आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट आने की संभावना है.

मुंबई में कैसा है मौसम?
मुंबई में तापमान गिरकर 15.2 डिग्री पर आ गया है. उत्तर से शीत लहर प्रदेश की ओर आ रही है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में तापमान में और गिरावट आने की संभावना जताई है. उत्तर भारत के हिमालयी हिस्सों में बर्फबारी बढ़ी है, और वहां से ठंडी हवाएं दक्षिण की ओर बह रही हैं, इसलिए राज्य के साथ-साथ मुंबई में भी पारा गिरा है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मुंबई में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे रहने का अनुमान जताया है.

मुंबई में पिछले कुछ दिनों से मौसम सर्द बना हुआ है. ऐसे में 17 जनवरी तक तापमान में और गिरावट आएगी और पारा 13 डिग्री तक जा सकता है. उत्तर भारत में ठंड का असर मुंबई और महाराष्ट्र में महसूस किया जा रहा है. मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में भी शीत लहर की चेतावनी दी है. इन शीत लहरों के कारण अगले चार दिनों में मुंबई और कोंकण में और कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है.

मुंबई और कल्याण डोंबिवली शहरों में न्यूनतम तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. इसलिए यहां बहुत ठंड है. मुंबई में पारा गिरकर 15.2 पर आ गया है. जबकि नवी मुंबई में यह 14.8 और ठाणे का पारा 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान मुंबई के उपनगर बदलापुर में है. यहां पारा 10.4 डिग्री, कल्याण 12.4 और डोंबिवली 12.8 डिग्री पर है. निफाड में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जलगांव, धुले, नासिक, पुणे, औरंगाबाद में भी पारा 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments