Saturday, March 25, 2023
Google search engine
HomeCrimeMaharashtra : सरफराज मेमन से जुड़े मामले में महाराष्ट्र एटीएस की टीम...

Maharashtra : सरफराज मेमन से जुड़े मामले में महाराष्ट्र एटीएस की टीम पहुंची इंदौर, पूछताछ में कई बड़े खुलासे

Maharashtra : जिस संदिग्ध सरफराज मेमन के संदर्भ में एनआईए ने मुंबई पुलिस और दूसरी एजेंसी को ईमेल किया था उसे इंदौर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इंदौर के चंदन नगर पुलिस स्टेशन ने उसे हिरासत में लिया है. उस संदिग्ध से महाराष्ट्र एटीएस में पूछताछ की और जानकारी इकट्ठा कर रही है. सूत्रों ने बताया की पूछताछ के दौरान उसने बताया है कि वो 12 साल हांगकांग में रहा है और एजेंसियों को अभी तक उसका किसी तरह का टेरर लिंक एजेंसी को नहीं मिला लेकिन एजेंसी पूछताछ कर रही है और किसी भी थियरी को रूलआउट नहीं कर रही है.

मुंबई पुलिस अलर्ट
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा एक ‘खतरनाक आदमी’ को लेकर जारी की गई चेतावनी के तुरंत बाद मुंबई पुलिस हाई अलर्ट मोड में आ गई है. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. मुंबई पुलिस ने अपने मुखबिरों को उकसाने के अलावा रणनीतिक सड़क ब्लॉक, वाहनों की जांच, संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने और किसी भी असामान्य गतिविधियों का पता लगाने के लिए आंखें और कान खुले रखने की कवायद शुरू कर दी है.

एक ईमेल में बताया गया था कि मध्य प्रदेश के इंदौर के सरफराज मेमन के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को कथित तौर पर पाकिस्तान, चीन और हांगकांग में प्रशिक्षित किया गया है और वह मुंबई की कानून और व्यवस्था की स्थिति के लिए गंभीर खतरा पैदा कर सकता है. उस पर नजर रख रही केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि मेमन मुंबई पहुंचा था और उसने यहां की पुलिस को और सतर्क रहने की सलाह दी, क्योंकि वह ‘राज्य का दुश्मन’ है.

एनआईए ने ‘खतरनाक’ संदिग्ध मेमन के महत्वपूर्ण विवरण, जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज भी मुंबई पुलिस को सौंपे, जो बदले में इंदौर पुलिस से उस पर और डोपिंग की मांग कर रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments