Friday, May 24, 2024
Google search engine
HomeBusinessMaharashtra: NCP विधायक के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज; तीन...

Maharashtra: NCP विधायक के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज; तीन तलाक कहने पर व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

महाराष्ट्र के बीड जिले में अज्ञात लोगों के समूह ने एक व्यवसायी पर कथित तौर पर हमला कर दिया। इसके बाद मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधायक प्रकाश सोलंकी, उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को जानकारी दी।

जिले के माजलगांव शहर में मंगलवार को अशोक शेजुल नाम के एक व्यवसायी को पांच-छह लोगों ने कथित तौर पर पीटा। प्रकाश सोलंकी माजलगांव निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। शेजुल ने अपनी शिकायत में कहा कि हमलावर बाइक पर आए और उन्हें पाइप से मारा।

अधिकारी ने शिकायत का हवाला देते हुए कि हमलावरों ने शेजुल से कहा कि अगर वह प्रकाशदादा (विधायक सोलंकी) के संगठन के बारे में किसी से शिकायत करता है तो उसे मार दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि व्यवसायी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने विधायक, उनकी पत्नी, एक व्यक्ति और पांच-छह अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 307 (हत्या का प्रयास) सहित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता का इलाजा औरंगाबाद के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।
तीन तलाक कहने पर व्यक्ति और उसकी मंगेतर के खिलाफ मुकदमा दर्ज
वहीं, ठाणे जिले में एक व्यक्ति और उसकी मंगेतर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दरअसल व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी को एक बार में तीन तलाक दे दिया था। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पत्नी की शिकायत के अनुसार, उसके पति और उसकी मंगेतर ने 26 फरवरी की रात को उसके साथ रहने के लिए कहने पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया। उसकी पत्नी ने पुलिस को बताया कि भिवंडी निवासी व्यक्ति ने फिर तलाक-तलाक-तलाक चिल्लाया और कहा कि उसने शादी तोड़ दी है।

भिवंडी शहर पुलिस स्टेशन के एसएचओ ने कहा कि पति और उसकी मंगेतर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा, अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

1 अगस्त 2019 को संसद मे एक विधेयक मंजूरी दी गई थी, जिसमें तत्काल तीन तलाक को एक आपराधिक अपराध बनाने का प्रस्ताव था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments