Monday, February 6, 2023
Google search engine
HomeIndiaइंस्टाग्राम पर खुद को हिंदू बता कर लड़कियों को जाल में फंसाता...

इंस्टाग्राम पर खुद को हिंदू बता कर लड़कियों को जाल में फंसाता था, ऐसे हुआ भंडाफोड़

वह एक लड़की के साथ इंदौर के एक पार्क में बैठा था. तभी वहां बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता पहुंचे. कार्यकर्ताओं ने उस लड़के से नाम पूछा. उसने अपना एक हिंदू नाम बताया. जब आईडी मांगी गई तो उसने कहा कि वह सदन सादिक खान है और महाराष्ट्र के पुणे का रहने वाला है. इसके बाद उस लड़के के साथ बैठी हुई इंदौर के भंवरकुआं इलाके के कॉलेज में पढ़ने वाली लड़की ने बताया कि सोशल मीडिया में इसने हिंदू नाम से अपनी पहचान बताई थी. इस घटना से एक बार फिर लव जिहाद का मुद्दा गरमा गया है.

जिस वक्त महाराष्ट्र में शिंदे-फडणवीस सरकार एंटी लव जिहाद कानून लागू करने की तैयारी में लगी है, उसी वक्त इस तरह की घटनाओं की खबरें भी खूब सामने आ रही हैं. सोशल मीडिया में हिंदू नाम से अपनी पहचान बता कर और शादी का झांसा देकर हिंदू लड़कियों को फंसाने की यह घटना पुणे शहर के मुस्लिम लड़के और इंदौर की हिंदू लड़की से जुड़ी है. एक ऑटो रिक्शा चालक की सतर्कता की वजह से यह मामला सामने आया और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उस युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

सदन सादिक खान पुणे का रहने वाला, पुलिस ने दर्ज किया केस
भंवरकुआं पुलिस द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक सदन सादिक खान पुणे के ताडीवाल रोड इलाके का रहने वाला है. पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. बजरंग दल के विभाग संयोजक तन्नू शर्मा ने बताया कि सदन खान एक कॉलेज की छात्रा के साथ आईटी पार्क में बैठा हुआ था. संगठन मंत्री विपिन राठोड़, राहुल पांडे और बजरंग दल के अन्य कार्यकर्ता ने वहां पहुंच कर सारी सच्चाई सामने लाई जो उस लड़की को भी नहीं पता थी जो सदन सादिक खान नाम के मुस्लिम युवक के साथ बैठी थी.

पहले होटल के कमरे में बुलाया, फिर पार्क में आकर बातें कर रहा था
लड़की ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को बताया कि वह हिंदू नाम से उसके साथ मोबाइल में बातचीत किया करता था. लड़की ने बताया कि वह उससे मिलने के लिए ही पुणे से इंदौर आया. उसने पहले होटल में बुलाया और फिर आईटी पार्क में आकर साथ बैठ कर गप्पें लड़ा रहा था.

ऑटो रिक्शाचालक न सतर्कता दिखाई, सच्चाई ऐसे सामने आई
दरअसल पार्क जाने से पहले सादिक खान एक ऑटो में बैठा था. तब सदन सादिक खान अपने एक दोस्त से फोन पर बात कर रहा था. इसी दौरान वह लड़की अपने हॉस्टल से बैग लेकर बाहर आई, तभी ऑटो रिक्शाचालक को सादिक पर शक हुआ. रिक्शा चालक ने इसकी जानकारी हिंदुत्ववादी संगठन को दे दी.

मोबाइल में मिली कई लड़कियों के साथ अश्लील तस्वीरें
बजरंग दल के विभाग संयोजक तन्नू शर्मा ने बताया कि आरोपी के मोबाइल को खंगालने पर उसमें सादिक खान कई कई लड़कियों के साथ अश्लील तस्वीरें मिलीं. यानी वह ऐसे कई लड़कियों को अपने लव जाल में फंसा चुका था. सदन सादिक खान ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि वह हिंदू बन कर कई हिंदू लड़कियों से इसी तरह मिला करता था. पुलिस ने संबंधित छात्रा के अभिभावक को पुलिस थाने में बुलाकर सच्चाई बताई. लेकिन छात्रा और उसके अभिभावक ने इस बारे में प्रतिष्ठा को धक्का लगने की बात कह कर अब केस दर्ज करवाने से इनकार कर दिया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments