Saturday, May 18, 2024
Google search engine
HomeCrimeससुर से परेशान होकर बहू ने लगाई फांसी, आत्महत्या के लिए उकसाने...

ससुर से परेशान होकर बहू ने लगाई फांसी, आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

Maharashtra: महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) जिले में पुलिस ने 56 वर्षीय एक व्यक्ति को अपनी बहू को परेशान करने और आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि 22 साल की एक महिला ने 22 मार्च की सुबह शहर के बलकुम इलाके में स्थित अपने ससुराल में फांसी लगाकर जान दे दी. वहीं पीड़िता के भाई की ओर से दर्ज शिकायत में कहा गया है कि उसकी बहन ने 2018 में शादी की थी. वह अपने पति और ससुर के साथ रहती थी. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसकी बहन के ससुर उसे यह कहकर परेशान करते थे कि वह ठीक से काम नहीं करती है.

दरअसल, कपूरबाड़ी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे महिला ने अपने भाई को फोन किया और उसे जल्द से जल्द अपने घर बुलाया. महिला बार-बार अपने शराबी ससुर द्वारा मारपीट और परेशान किए जाने से बेहाल हो गई थी. एक घंटे बाद महिला के पति ने उसके भाई को फोन करके बताया कि महिला ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी है. वहीं भाई की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी ससुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 498-ए (पति या पति के रिश्तेदार द्वारा महिला के साथ क्रूरता करना) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पुणे में इंजीनियर ने पत्नी-बेटे को मारकर की थी आत्महत्या
वहीं एक हफ्ते पहले पुणे जिले के औंध इलाके में रहने वाले सुदीप्तो गांगुली नाम के आईटी इंजीनियर ने अपनी पत्नी और आठ साल के बेटे की हत्या कर दी. इसके बाद इंजीनियर खुद आत्महत्या कर ली. इंजीनियर ने अपनी पत्नी और बेटे को पॉलिथिन से गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया था. जानकारी के मुताबिक कुछ महीने पहले ही आईटी की नौकरी छोड़कर सुदीप्तो ने अपना व्यवसाय शुरू किया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments