Tuesday, February 7, 2023
Google search engine
HomeMaharashtraBharat Jodi Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का 65वां दिन, आदित्य...

Bharat Jodi Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का 65वां दिन, आदित्य ठाकरे लेंगे हिस्सा

Bharat Jodi Yatra Nanded: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का शुक्रवार को महाराष्ट्र में पांचवां दिन है। यात्रा आज शाम को हिंगोली जिला में प्रवेश करेगी जहां शिवसेना (Uddhav Balasaheb Thackeray faction) के नेता आदित्य ठाकरे इसमें हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस के अनुसार, आदित्य ठाकरे राज्य विधानपरिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे और शिवसेना के विधायक सचिन अहिर के साथ शाम करीब चार बजे पदयात्रा में शामिल होंगे।

यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु में कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और शुक्रवार को यात्रा का 65वां दिन है। सात नवंबर की रात यात्रा पड़ोसी राज्य तेलंगाना से महाराष्ट्र के नांदेड जिले में देगलूर पहुंची और पांच दिनों से जिले में ही है।

यात्रा के दौरान नांदेड के अर्धपुर में पिंपलगांव महादेव के विट्ठलराव देशमुख कार्यालय में रात्रि विश्राम हुआ। यात्रा शुक्रवार सुबह अर्धपुर के नांदेड़-हिंगोली रोड स्थित दाभाड़ से फिर शुरू हुई। दिन के दूसरे पहर में यात्रा चोरम्बा फाटा से शुरू होकर रात में हिंगोली पहुंचेगी।

सुबह छह बजे यात्रा शुरू होने के बाद गांधी का सड़क पर खड़े लोगों ने अभिवादन किया। कांग्रेस नेता ने स्थानीय लोगों से मुलाकात की और रास्ते में उनसे बात की।

गांधी ने बृहस्पतिवार शाम को नांदेड में एक रैली को संबोधित किया था। वहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और अभिनेता सुशांत सिंह मौजूद थे। गांधी 18 नवंबर को बुलढाणा जिले के शेगांव में अपनी दूसरी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

कांग्रेस की जन संपर्क पहल भारत जोड़ो यात्रा राज्य में अपने 14 दिनों के प्रवास के दौरान 15 विधानसभा और छह संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। यह 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करने से पहले पांच जिलों में 382 किलोमीटर की दूरी तय करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments