Thursday, February 22, 2024
Google search engine
HomeIndiaबागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री फिर विवादों से घिरे, मुंबई सत्संग...

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री फिर विवादों से घिरे, मुंबई सत्संग पर संकट के बादल, कांग्रेस के नाना पटोले ने खोला मोर्चा

मुंबई: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के बाबा धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) का मुंबई में होने वाला प्रोग्राम विवादो में घिर गया है. महाराष्ट्र राज्य के कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने सरकार को चिट्ठी लिखी है कि बाबा धीरेंद्र शास्त्री का यह कार्यक्रम नहीं आयोजित होना चाहिए. बागेश्वर धाम के बाबा पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले काफी समय से चर्चा में हैं. वह देश भर के शहरों में सत्संग कार्यक्रम कर रहे हैं. वह भारत को एक हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए अभियान भी चला रहे हैं. इस सत्संग के अगले क्रम में 18-19 मार्च को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम मुंबई में होने वाला है. कांग्रेस ने इस कार्यक्रम का विरोध करने का फैसला किया है.

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री के महाराष्ट्र में होने वाले सत्संग कार्यक्रम के खिलाफ महाराष्ट्र कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. महाराष्ट्र प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री के इस आयोजन के खिलाफ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को खत लिखा है. इसमें उन्होंने कहा है कि मुंबई से सटे मीरा-भायंदर इलाके में बाबा बागेश्वर धाम के कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए. गौरतलब है कि 18 व 19 मार्च को बाबा बागेश्वर धाम का दो दिवसीय कार्यक्रम होने जा रहा है. कांग्रेस ने कहा है कि सरकार को इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं देनी चाहिए.

नाना पटोले ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को लिखे अपने खत में कहा कि महाराष्ट्र प्रगतिशील विचारों वाला राज्य है. ऐसे राज्य में अंधविश्वास फैलाने वाले और संत तुकाराम महाराज का अपमान करने वाले बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए. अगर धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम की अनुमति दी जाती है तो जनता को गुमराह कर उनकी भावनाओं और आस्था के साथ खिलवाड़ किया जाएगा. पटोले ने कहा कि मेरा अनुरोध है कि ऐसे कार्यक्रमों की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments