Tuesday, February 7, 2023
Google search engine
HomeUncategorizedनासिक में बस-ट्रक की टक्कर में 10 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

नासिक में बस-ट्रक की टक्कर में 10 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आर्थिक मदद की घोषणा की


नासिक। महाराष्ट्र में नासिक जिले में शुक्रवार सुबह एक निजी बस और ट्रक के बीच टक्कर होने से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक निजी लग्ज़री बस ठाणे जिले के अंबरनाथ से अहमदनगर जिले के शिरडी जा रही थी। बस में कुल 45 लोग सवार थे।
उन्होंने बताया कि हादसा मुंबई से करीब 180 किलोमीटर दूर नासिक की सिन्नार तहसील में पठारे शिवर के पास सुबह करीब छह बजे हुआ। जान गंवाने वालों में सात महिलाएं, दो बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया और जान गंवाने वालों के परिजन को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना पर दुख व्यक्त किया और जान गंवाने वालों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।
घायलों को सिन्नार के ग्रामीण अस्पताल और यशवंत अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों के अनुसार, कुछ घायलों की हालत गंभीर बतायी जा रही है और मृतक संख्या बढ़ने की आशंका है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री शिंदे ने घटना पर दुख व्यक्त किया और जान गंवाने वालों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। सरकार घायलों के इलाज का खर्च उठाएगी। बयान के अनुसार, शिंदे ने नासिक के संभागीय आयुक्त से बात की और उन्हें घायलों को इलाज के लिए तुरंत नासिक तथा शिरडी ले जाने और हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के निर्देश दिए। नासिक के कलेक्टर गंगाधरन डी. ने बताया कि जान गंवाने वाले 10 लोगों में से छह की पहचान कर ली गई है। उन्होंने बताया कि नासिक के प्रभारी मंत्री दादा भुसे ने सिन्नार के एक अस्पताल का दौरा किया जहां कुछ घायलों का इलाज चल रहा है। कलेक्टर ने कहा कि वह घटनास्थल को दौरा भी करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments