Tuesday, February 7, 2023
Google search engine
HomeIndiaपंजाब डीजीपी ने पुलिस से कहा: सभी आतंकवादी कृत्यों के खिलाफ यूएपीए...

पंजाब डीजीपी ने पुलिस से कहा: सभी आतंकवादी कृत्यों के खिलाफ यूएपीए लागू करें

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने सोमवार को अधिकारियों को नशा तस्करों, आतंकवादियों और गैंगस्टरों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस अपनाने के लिए कहा, उन्हें असामाजिक तत्वों के खिलाफ प्रभावी कानून का इस्तेमाल करने और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) लागू करने के लिए कहा।

डीजीपी ने रेंज आईजी, डीआईजी, एसएसपी, डीएसपी और एसएचओ के साथ वर्चुअल मीटिंग की। उन्होंने अधिकारियों को हर पुलिस थाने में ड्रग हॉटस्पॉट की पहचान करने और राज्य से इस खतरे को जड़ से खत्म करने के लिए फार्मास्युटिकल ड्रग्स पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने चेतावनी दी कि नशीले पदार्थों से संबंधित मामलों में शिथिलता बरतने पर संबंधित एसएचओ को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

पुलिसिंग में व्यावसायिकता लाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए, डीजीपी ने फील्ड अधिकारियों को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के मामूली मामलों को दर्ज करने, निवारक कार्रवाई करने, हिस्ट्रीशीट खोलने, तकनीकी इनपुट का उपयोग करके मामलों को सुलझाने और जमानत पर छूटे अपराधियों पर नज़र रखने के लिए कहा।

डीजीपी ने ऐलान किया कि पंजाब पुलिस राज्य भर में, खासकर सीमावर्ती जिलों में ग्राम रक्षा समितियों (वीडीसी) को पुनर्जीवित करेगी। वीडीसी में गाँव के भरोसेमंद और प्रमुख व्यक्ति शामिल होंगे जिनमें सेवानिवृत्त पुलिस या सेना के जवान, प्रमुख सरकारी अधिकारी आदि शामिल होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments