Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeLifestyleTravelकोविड पाबंदियों को लेकर चीन ने दक्षिण कोरिया और जापान के वीजा...

कोविड पाबंदियों को लेकर चीन ने दक्षिण कोरिया और जापान के वीजा पर लगाई रोक

चीन ने चीनी यात्रियों पर कोविड प्रतिबंधों के प्रतिशोध में दक्षिण कोरिया और जापान के व्यक्तियों को अल्पकालिक वीजा जारी करना बंद कर दिया है।

बीजिंग का कहना है कि दक्षिण कोरियाई वीजा पर रोक तब तक बनी रहेगी जब तक कि चीन के खिलाफ “भेदभावपूर्ण” प्रवेश प्रतिबंध हटा नहीं दिए जाते। जापान और दक्षिण कोरिया चीन से यात्रियों पर प्रवेश आवश्यकताओं को लागू करने वाले एकमात्र देश नहीं हैं, जहां कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन उनके उपाय सबसे कड़े हैं।

पिछले हफ्ते, दक्षिण कोरिया ने चीन से आने वालों के लिए पर्यटक वीजा जारी करना बंद कर दिया, जिसे चीनी विदेश मंत्रालय ने “अस्वीकार्य” और “अवैज्ञानिक” कहा। इस बीच, जापान वर्तमान में चीनी आगंतुकों को देश में आने की अनुमति दे रहा है – बशर्ते कि वे कोविड के लिए नकारात्मक परीक्षण करें। यह यूके और यूएस के समान है, लेकिन जापान भी चीन से कुछ जापानी शहरों के लिए उड़ानें प्रतिबंधित कर रहा है।

सियोल और टोक्यो दोनों में बीजिंग के दूतावासों ने चीन के आगंतुकों के लिए नए वीज़ा प्रतिबंधों की पुष्टि की। चीन ने अपनी “शून्य-कोविद” नीति को खत्म करने के हिस्से के रूप में मार्च 2020 के बाद पहली बार रविवार को अपनी सीमाओं को फिर से खोल दिया था ।

चीन के नवीनतम वीज़ा प्रतिबंधों पर प्रतिक्रिया देते हुए, दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रालय ने बताया कि चीन से आगमन के प्रति उसकी नीति “वैज्ञानिक और वस्तुनिष्ठ साक्ष्य के अनुसार” थी।

दक्षिण कोरिया की रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी के अनुसार, वीजा प्रतिबंध लागू होने से पहले चीन से आने वाले सभी लोगों में से लगभग एक तिहाई कोविड पॉजिटिव पाए गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments