Saturday, February 4, 2023
Google search engine
HomeCrimeमध्य प्रदेश में दलित लड़के की कथित आत्महत्या की जांच शुरू

मध्य प्रदेश में दलित लड़के की कथित आत्महत्या की जांच शुरू

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में पिछले हफ्ते एक 14 वर्षीय दलित लड़के की कथित आत्महत्या की जांच पैनल ने अपनी जांच शुरू कर दी है। एक नोट में, लड़के ने आत्महत्या के लिए कथित तौर पर अपने ब्राह्मण शिक्षक के उत्पीड़न और दुर्व्यवहार को जिम्मेदार ठहराया।

“उसने मेरे माता-पिता को भिखारी कहा। उसने मुझे जहर खाकर या फांसी लगाकर मरने के लिए कहा, ”उन्होंने कथित तौर पर सुसाइड नोट में लिखा था। कथित तौर पर छत के पंखे से लटके इस लड़के ने अपनी गिरफ्तारी की मांग करते हुए कथित तौर पर शिक्षक पर कई छात्रों का जीवन खराब करने का आरोप लगाया।

लड़के के पिता ने अपने बेटे के लिए न्याय की मांग की है। आठ दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। मामले की जांच के लिए मंगलवार को जिला प्रशासन ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया। ”कमेटी ने जांच शुरू कर दी है। इसके पूरा होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी, ”जिला कलेक्टर साकेत मालवीय ने कहा।

लड़के के स्कूल के प्रिंसिपल ने किशोरी को एक बुद्धिमान छात्र बताया, जो दो साल पहले स्कूल में शामिल हुआ था। “वह हाउस कैप्टन था और क्लास मॉनिटर भी। जिस शिक्षक पर उसने प्रताड़ना का आरोप लगाया है, वह उसका क्लास टीचर था। 19 दिसंबर को कुछ लड़कों ने शिकायत की कि हाउस कैप्टन ने उनकी शर्ट चुरा ली। शर्ट उसके कमरे से बरामद किए गए थे।

प्रिंसिपल ने कहा कि लड़के को अपने कमरे में बुलाया गया जहां उसकी काउंसलिंग की गई। “लड़के ने कबूल किया और वादा किया कि वह ऐसी गलती कभी नहीं करेगा। वह बीमार था और 20 दिसंबर को घर ले गया था। वह 2 जनवरी को शीतकालीन अवकाश के बाद स्कूल में शामिल होने वाला था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments