Friday, June 21, 2024
Google search engine
HomeIndiaPalwal: बिजली, साफ-सफाई का कार्य प्राथमिकता पर करें: चेयरपर्सन आरती रावत

Palwal: बिजली, साफ-सफाई का कार्य प्राथमिकता पर करें: चेयरपर्सन आरती रावत

Palwal

पलवल:(Palwal) जिला परिषद के पार्षदगण अपने-अपने वार्डों में साफ-सफाई से संबंधित कार्य करवाने के लिए एस्टीमेट बनाकर शीघ्र प्रस्तुत करें। जिला परिषद की चेयरपर्सन आरती रावत ने यह निर्देश लघु सचिवालय पलवल के सभागार में गुरूवार को आयोजित जिला परिषद सदन की बैठक के दौरान दिए।

उन्होंने कहा कि आमजन की सुविधा को देखते हुए वार्डों में बिजली के खम्भे, ट्रांसफार्मर, ओवरफ्लो तालाबों से पानी निकालने आदि का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। बैठक में जिला परिषद के वाइस चेयरमैन बीरेंद्र बैंसला, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल, उप सिविल सर्जन डा. रामेश्वरी, पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता गजेंद्र सिंह सहित जिला परिषद के सदस्यगण मौजूद रहे।

जिला परिषद की बैठक में पूर्व में पारित किए गए प्रस्तावों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई, जिसमें जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार ने चेयरमैन सहित सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार द्वारा अमृत सरोवर योजना के तहत गांवों के जोहडो का जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसमें जोहडों के चारो और घूमने के लिए ट्रेक तथा पेड-पौधे लगाए जा रहे हैं। सभी सदस्यगण अपने-अपने वार्डों के जोहडो पर बैठने के लिए सीमेंट की बैंच का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा संबंधित विभाग की ओर से जिला परिषद के वार्डों में बस क्यू शैल्टर बनाने और विकास कार्य पर अब तक की गई कार्यवाही के संदर्भ में चर्चा की गई। इसके अतिरिक्त पार्षदों के निवास स्थान पर बोर्ड लगवाने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया गया। सीईओ जिला परिषद ने कहा कि संबंधित विभाग के उपमंडल अधिकारी बस क्यू शैल्टर बनवाने का टेंडर लगाने और विकास कार्यों के एस्टीमेट को एडमिन अप्रूवल के लिए एक सप्ताह के अंदर-अंदर भेजना सुनिश्चित करें। बोर्ड लगवाने का कार्य भी टेंडर प्रक्रिया द्वारा प्राथमिकता के आधार पर होना चाहिए।

जिला परिषद के सदस्यों ने बैठक में अपने-अपने वार्डों की बिजली, साफ-सफाई, ओवरफ्लो तालाबों, डिस्पेंसरी आदि की समस्याओं को रखा, जिस पर सीईओ जिला परिषद जितेंद्र कुमार ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को इन सभी समस्याओं का अति शीघ्र निपटान करने के सख्त निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments