Tuesday, November 28, 2023
Google search engine
HomeIndiaMumbai: मोदी के दौरे से शिवसेना का दर्द आया सामने, कहा- 'आप...

Mumbai: मोदी के दौरे से शिवसेना का दर्द आया सामने, कहा- ‘आप हमारे पालक हैं लेकिन न्यौता नहीं दिया’

Mumbai : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जनवरी को मुंबई दौरे पर हैं (PM Modi Mumbai Visit) पीएम मोदी महाराष्ट्र में 38 हजार करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले हैं, लेकिन उनकी ये यात्रा महाराष्ट्र की सत्ता से बेदखल हुए शिवसेना (उद्धव गुट) को रास नहीं आ रही है. शिवसेना (उद्धव गुट) कभी शिवसेना की टूट के बाद अलग होकर बीजेपी के सहयोग से मुख्यमंत्री बने एक नाथ शिंदे पर हमला कर रही है तो कभी प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से जोड़कर बयान दे रही है. शिवसेना के मुखपत्र सामना में सीएम शिंदे को मेढक बताने के बाद शिवसेना ने पीएम मोदी की यात्रा पर तंज कसा है.

शिव सेना (उद्धव) गुट के प्रवक्ता ने जारी किया बयान

शिव सेना (उद्धव) गुट के प्रवक्ता आनंद दुबे ने एक बयान जारी कर तंज किया है. उन्होंने कहा है- ‘प्रिय प्रधानमंत्रीजी आप आज मुंबई आ रहे हैं, आप का स्वागत है. आप मुंबई के विकास के कार्यों का उद्घाटन करेंगे, आपके और आपके सहयोगियों के बड़े-बड़े पोस्टर लगे हैं, क्या चुनाव जल्दी आने वाले हैं? यह सब काम रातोंरात नहीं हुए हैं. इन सभी कामों में पूर्व मुख्यमंत्रीजी का भी योगदान रहा है, लेकिन आपने उन्हें न्यौता नहीं दिया. आप हमारे पालक हैं. आप सभी देशवासियों के प्रधानमंत्री हैं, केवल भाजपा के नहीं.

बीजेपी को मगरमच्छ और शिंदे गुट को मेढक बताया

मोदी के मुंबई दौरे से पहले शिवसेना ( उद्धव बालासाहेब ठाकरे ) के मुखपत्र सामना में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को मेढक बताकर आलोचना की गई है. सामना में यह भी कहा गया है कि जैसे एक मगरमच्छ मेढक को निगल जाता है उसी तरह मगरमच्छ बीजेपी शिव सेना (शिंदे गुट) को निगल गई है. महाराष्ट्र में शिंदे के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी पहली बार मुंबई दौरे पर हैं और बीजेपी के साथ सरकार बना चुकी शिवसेना (शिंदे गुट) ने पीएम मोदी के दौरे को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

परियोजनाओं को महाराष्ट्र से हाईजैक किया

शिवसेना उद्धव गुट ने विकास योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के कार्यक्रमों की आलोचना करते हुए कहा है कि जिन कार्यों का पीएम मोदी उद्घाटन करने जा रहे हैं उनमें अधिकतर की शुरुआत तब हुई थी जब मुंबई महानगरपालिका में शिवसेना सत्ता में थी. उद्धव गुट ने बीजेपी पर सवा दो लाख करोड़ की परियोजनाओं को महाराष्ट्र से हाईजैक कर लेने का भी आरोप लगाया है. सामना के संपदकीय में यह भी लिखा गया है कि पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के विकास के लिए कुछ नही किया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments