Wednesday, July 24, 2024
Google search engine
HomeCrimeMumbai : मुंबई एयरपोर्ट पर 8.36 करोड़ रुपये मूल्य के 10 लाख...

Mumbai : मुंबई एयरपोर्ट पर 8.36 करोड़ रुपये मूल्य के 10 लाख डॉलर के साथ NRI गिरफ्तार

Mumbai : मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम्स के अधिकारियों ने CISF के सहयोग से बुधवार (22 फरवरी) को बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने 8.36 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी करेंसी जब्त की. आरोपी भारतीय मूल का अमेरिकी नागरिक है. उसने के 10 लाख अमरीकी डॉलर को एक हैंडबैग में छिपाकर रखा था.

एक अधिकारी ने बुधवार को इस कार्रवाई की जानकारी दी. उस अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सहयोग से सोमवार को 10 लाख डॉलर (करीब 8.3 करोड़ रुपये) मूल्य के नोट जब्त किए गए हैं. आरोपी इन रुपयों को एक हैंडबैग में बहुत ही चालाकी से छिपाकर ले जा रहा था. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

20 फरवरी को भी हुई थी कार्ऱवाई

बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट पर हुई इस कार्रवाई का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को देखकर एक बार फिर से एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर चर्चा होने लगी है. कुछ लोगों ने बताया कि सुरक्षा के नाम पर हम लोगों को जबरन तंग किया जाता है, जबकि हाई प्रोफाइल और मीडियम प्रोफाइल के लोग बिना किसी चेकिंग के बाहर निकल जाते हैं. ANI ने इस घटना का एक वीडियो भी साझा किया है.

जनवरी में ही 64 लाख की करेंसी के साथ पकड़ा था

बता दें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर इस तरह की करेंसी की बरामदगी पहली घटना नहीं है. आए दिन कोई न कोई भारतीय या एनआरआई इस तरह के मामले में पकड़ा जाता है. जनवरी में ही सीआईएसएफ कर्चमारियों ने 64 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा के साथ एक भारतीय यात्री को पकड़ा था. यात्री कथित तौर पर अपने ट्रॉली बैग के हैंडल में विदेशी मुद्रा छिपाकर बैंकॉक जा रहा था. हालांकि, इस चेकिंग का अमेरिकी फ्लाइट पर किसी भी तरह का कोई असर नहीं पड़ा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments