Tuesday, February 7, 2023
Google search engine
HomeEntertainmentZeenat Aman Birthday : जीनत की एंट्री ने बदल दी सिनेमा की...

Zeenat Aman Birthday : जीनत की एंट्री ने बदल दी सिनेमा की हवा, 19 Zeenat Aman Birthday : साल में बन गई थीं मिस एशिया पैसिफिक

Zeenat Aman Birthday : हिंदी सिनेमा में जीनत अमान को 70 के दशक की सबसे ग्लैमरस और बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में जाना जाता है. जीनत अमान आज अपना 71 वां जन्मदिन मना रही हैं. जीनत अमान का जन्म 19 नवंबर 1951 में मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम अमानतुल्लाह खान था. जीनत अमान ने 70-80 के दशक में लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई. जीनत अमान को उनकी एक्टिंग से ज्यादा बोल्ड किरदारों और आउटफिट्स के लिए जाना जाता है.

19 साल में बनीं पहली मिस एशिया पैसिफ़िक (First Miss Asia Pacific)
ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि जीनत अमान ने बाल कलाकार के रूप में भी काम किया है. मुस्लिम परिवार में जन्मी जीनत को बचपन से ही मॉडलिंग और एक्टिंग का शौक था. 19 साल की उम्र में जीनत अमान पहली भारतीय बनीं जिन्होंने 1970 में मिस एशिया पैसिफ़िक इंटरनेशनल का खिताब जीता.

जीनत अमान के आने से बदली सिनेमा की हवा
दरअसल जिस वक्त जीनत अमान ने सिनेमाजगत में कदम रखा था उस वक्त एक्ट्रेस साड़ी और सूट ही पहनती थीं. लेकिन जीनत अमान ने अपनी एंट्री के साथ ही सिनेमा की हवा बदल दी. उनके बोल्ड और ग्लैमरस लुक को देखकर हर कोई हैरान रह गया.

फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम में उड़ाए होश
फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम में जीनत अमान ने सफेद साड़ी में बेहद बोल्ड सीन दिए. उस वक्त जीनत ऐसी पहली एक्ट्रेस थीं जो वेस्टर्न ड्रेस और बिकनी में नजर आती थीं. पर्दे पर जीनत अमान और देवानंद की जोड़ी को लोग खूब पसंद करते थे. जीनत ने अजनबी, हीरा पन्ना, वारंट, कलाबाज, रोटी कपड़ा और मकान, धरम वीर, हम किसी से कम नहीं, डॉन, पुकार, लावारिस और दोस्ताना जैसी शानदार फिल्में की हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments